मियामी ओपन : गत चैंपियन कार्लोस अल्कराज क्वार्टर-फाइनल में, मेदवेदेव भी अंतिम-8 में

चौथे दौर में विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ शॉट लगाते 19 साल के कार्लोस अल्कराज।
चौथे दौर में विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ शॉट लगाते 19 साल के कार्लोस अल्कराज

विश्व के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी और गत विजेता कार्लोस अल्कराज अमेरिका में खेले जा रहे मियामी ओपन मास्टर्स के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गए हैं। 19 वर्षीय स्पेनिश खिलाड़ी ने इस ATP 1000 टूर्नामेंट के चौथे दौर में अमेरिका के टॉमी पॉल को मात दी। टॉप सीड अल्कराज ने 16वीं वरीयता प्राप्त टॉमी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया।

पिछले हफ्ते ही अल्कराज ने इंडियन वेल्स का टाइटल जीता था और अगर वह इस बार मियामी का खिताब जीतते हैं तो Sunshine Double नाम से मशहूर इन दोनों प्रतियोगिताओं को लगातार जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे। अल्कराज को विश्व नंबर 1 बने रहने के लिए भी मियामी ओपन जीतना होगा।

क्वार्टर-फाइनल में अल्कराज का सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज से होगा जो एटीपी रैंकिंग में नंबर 10 हैं। टूर्नामेंट में 9वीं सीड फ्रिट्ज ने चौथे दौर में 7वीं वरीयता प्राप्त नॉर्वे के होल्गर रूने को 6-3, 6-4 से हराते हुए बाहर किया।

पूर्व विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव ने भी लगातार तीसरी बार मियामी ओपन के क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है। चौथी सीड मेदवेदेव ने राउंड ऑफ 16 में फ्रांस के क्वेंटिन हेलिज को 6-4, 6-2 से हराया। मेदवेदेव आज तक मियामी ओपन का खिताब नहीं जीत पाए हैं और इस बार नजर इस खिताब पर है। क्वार्टर-फाइनल में इस रूसी खिलाड़ी का मुकाबला अमेरिकी खिलाड़ी क्रिस्टोफर युबांक्स से होगा।

26 साल के यूबांक्स ने चौथे दौर में फ्रांस के एड्रियन मन्नारिनो पर कड़े मैच में 7-6, 7-6 से जीत दर्ज की और पहली बार प्रतियोगिता के अंतिम-8 में पहुंचे। विश्व नंबर 119 यूबांक्स इस दौर में पहुंचने के बाद नई जारी होने वाली रैंकिंग में टॉप 100 में शामिल हो जाएंगे।

दिन के एक बड़े उलटफेर में 14वीं सीड रूस के कैरन खाचानोव ने दूसरी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हराकर बाहर कर दिया। खाचानोव ने सितसिपास को 7-6, 6-4 से हराया। खास बात यह है कि इस मुकाबले से पहले सितसिपास के खिलाफ खेले गए 6 मैच खाचानोव हारे थे, लेकिन उन्होंने इस आंकड़े का असर खुद पर नहीं होने दिया। खाचानोव क्वार्टर-फाइनल में अर्जेंटीना के 25वीं सीड फ्रांसिस्को सेरुनडोलो से भिड़ेंगे।

App download animated image Get the free App now