Create

मियामी ओपन : ज्वेरेव अगले दौर में, किर्गियोस ने रुब्लेव को हराया

ज्वेरेव ने तीन सेट तक चले दूसरे दौर के मैच में जीत दर्ज की।
ज्वेरेव ने तीन सेट तक चले दूसरे दौर के मैच में जीत दर्ज की।

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी एलेग्जेंडर रुब्लेव ने मियामी ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के ज्वेरेव ने क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच को 6-4, 3-6, 6- 3 से हराया। ज्वेरेव ने पूरे मैच में 12 एस लगाए और सिर्फ 1 डबल फॉल्ट की। कोरिच ने 2 एस ही लगाए। पिछले हफ्ते इंडियन वेल्स के तीसरे दौर में ज्वेरेव हारकर बाहर हो गए थे, जबकि फरवरी महीने में मेक्सिको ओपन के दौरान दूसरे दौर में चेयर अंपायर पर गुस्सा दिखाने के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था।

Zverev passes the Coric test 📄2018 runner-up @AlexZverev progresses to the Miami R3 with a 6-4 3-6 6-3 victory#MiamiOpen https://t.co/gmcV5t6dMB

ज्वेरेव तीसरे दौर में अमेरिका के मेकेन्जी मेकडॉन्डल का सामना करेंगे जिन्होंने दूसरे दौर में 26वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव 6-1, 6-4 से हराया। नौवीं वरीयता प्राप्त इटली के जॉन सिनर ने फिनलैंड के एमिल रुसवुरी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 6-4, 3-6, 7-6 से मात दी। तीसरे दौर में सिनर पाब्लो करेनो बुस्टा से मुकाबला करेंगे।

किर्गियोस ने रुब्लेव को किया बाहर

विश्व नंबर 102 ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने दूसरे दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए पांचवीं वरीयता प्राप्त रूस के एंड्री रुब्लेव को बेहद आसानी से 6-3, 6-0 से हराया। अपने अलग अंदाज के लिए मशहूर किर्गियोस ने पहली सर्व में 80 फीसदी प्वाइंट कमाए जबकि रुब्लेव ने सिर्फ 51 फीसदी अंक कन्वर्ट किए। रुब्लेव किसी नए खिलाडी की तरह किर्गियोस के शानदार खेल के सामने सिर्फ 51 मिनट में धराशाई हो गए। रुब्लेव के करियर में उन्हें सबसे कम समय में मिली ये हार है। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये तीसरी भिड़ंत थी और किर्गियोस ने अब दो मैचों में जीत दर्ज कर ली है। किर्गियोस अगले दौर में 31वीं वरीयता प्राप्त इटली के फेबियो फोग्निनी का सामना करेंगे। फोग्निनी ने जापान के तारो डेनिएल को 6-7, 6-2, 7-6 से मात दी।

KYRG-OD MODE 🤯@NickKyrgios ousts No.5 seed Rublev 6-3 6-0 in 51 minutes!!#MiamiOpen https://t.co/uvi2ZugKSN

किर्गियोस के डबल्स जोड़ीदार थनासी कोक्किनाकिस ने भी तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। क्वालिफायर के रूप में भाग ले रहे थनासी ने 13वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को 4-6, 7-6, 6-4 से मात दी। छठी वरीयता प्राप्त कैस्पर रुड, 22वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के गेल मोनफिल्स और 30वीं वरीयता प्राप्त एलेग्जेंडर बुबलिक ने भी अगले दौर में जगह बनाई।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment