Create

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : तीसरे दौर में पहुंचे ज्वेरेव, मियामी ओपन चैंपियन कार्लोस हारकर बाहर

ज्वेरेव टूर्नामेंट में बचे खिलाड़ियों में सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं।
ज्वेरेव टूर्नामेंट में बचे खिलाड़ियों में सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं।

दुनिया के तीसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव मोंटे-कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। जोकोविच के हारने के बाद ज्वेरेव साल के पहले क्ले कोर्ट मास्टर्स टूर्नामेंट में टॉप सीड खिलाड़ी हैं और उन्होंने अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस को 6-1, 7-5 से हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। पहले सेट में आसानी से जीत दर्ज करने के बाद विश्व नंबर 34 डेलबोनिस ने दूसरे सेट में ज्वेरेव को काफी कड़ी चुनौती दी, लेकिन आखिरकार ज्वेरेव ने जीत दर्ज की।

मेदवेदेव के चोटिल होने और जोकोविच के दूसरे दौर में हारने के बाद ज्वेरेव के पास इस टूर्नामेंट को जीतकर एटीपी रैंकिंग में इन दोनों खिलाड़ियों के करीब जाने का काफी अच्छा मौका है। अब तीसरे दौर में ज्वेरेव का सामना स्पेन के पाब्लो बुस्ता से होगा जिन्हें कजाकिस्तान के एलेग्जेंडर बुब्लिक के खिलाफ वॉकओवर मिल गया। मैच के दौरान बुब्लिक ने चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया।

कार्लोस अल्कराज की हार

पिछले ही हफ्ते मियामी ओपन जीतकर इतिहास रचने वाले 18 साल के स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में हारकर बाहर हो गए। 8वीं वरीयता प्राप्त कार्लोस को अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा के खिलाफ 7-6, 6-7, 6-3 से हार झेलनी पड़ी। टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले कार्लोस को इस मास्टर्स खिताब का विजेता तक बताया जा रहा था, लेकिन कोर्डा ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया। कार्लोस को पहले दौर में बाई मिली थी। अब तीसरे दौर में कोर्डा का सामना इंडियन वेल्स 2022 चैंपियन टेलर फ्रिट्ज से होगा। फ्रिट्ज ने दूसरे राउंड में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-3, 4-6, 6-4 से मात दी।

What a sweet🍬backhand down the line by @SebiKorda!The American battles past Alcaraz in three tight sets 7-6 (2) 6-7 (5) 6-3 to advance in Monte Carlo.@ROLEXMCMASTERS | #ROLEXMCMASTERS https://t.co/7QylZla0xi

चौथी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड ने डेनमार्क के होल्गर रून को 7-6, 7-5 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। रूड अगले दौर में ग्रिगोर दिमित्रोव का सामना करेंगे। पांचवी वरीयता प्राप्त एंड्री रुब्लेव ने ऑस्ट्रेलिया के गैर वरीय एलेक्स डि मिनोर को 2-6, 6-1, 6-4 से हराया। अगले दौर में रुब्लेव का मुकाबला 9वीं वरीयता प्राप्त इटली के जैनिक सिनर से होगा। 11वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्कग्ज भी राउंड ऑफ 16 में पहुंच गए हैं। लेकिन छठी वरीयता प्राप्त कनाडा के फीलिक्स अलियासिमे और सातवीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी हारकर बाहर हो गए।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment