Create
Notifications

'सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि मैं काफी अच्छा खिलाड़ी हूं' - निक किर्गियोस

निक ने दूसरे दौर का मैच जीतने के बाद खुद अपने खेल की तारीफ की।
निक ने दूसरे दौर का मैच जीतने के बाद खुद अपने खेल की तारीफ की।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

खेल की दुनिया में अधिकतर खिलाड़ी अपने खेल के लिए जाने-पहचाने और पसंद किए जाते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो अपने खेल से ज्यादा मैदान पर अपनी अलग हरकतों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के टेनिस प्लेयर निक किर्गियोस ऐसा ही एक नाम हैं, जिनका खेल तो अच्छा है ही, लेकिन अपने खेल से ज्यादा कोर्ट पर किए जाने वाले बर्ताव और अपनी बातों की वजह से वो ज्यादा पहचाने जाते हैं। साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन में जहां पहले दौर के मुकाबले में गुस्सा दिखाने के बाद उनपर फाइनल लगा वहीं अब दूसरे दौर के मैच के बाद किर्गियोस ने टेनिस प्रेमियों को याद दिलाया है कि वो कितना अच्छा खेलते हैं।

▪️ 49 winners▪️ 24 aces@NickKyrgios dominates Filip Krajinovic, 6-2, 6-3, 6-1 in under 90 minutes#Wimbledon https://t.co/DmNLE90IFX

विश्व नंबर 45 किर्गियोस ने दूसरे दौर के मैच में गजब खेल दिखाते हुए 26वीं सीड फिलिप क्राजिनोविच को 6-2, 6-3, 6-1 से आसानी से हराया। अपनी जीत में किर्गियोस ने कुल 25 एस लगाए और सिर्फ 85 मिनट में तीनों सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। दर्शकों को भी किर्गियोस के खेल ने पैसा वसूल होने का एहसास दिया।

"I just wanted to remind everyone that I'm pretty good"See you in the third round, @NickKyrgios 👊#Wimbledon https://t.co/sTj5Y5NsLL

जीत के बाद कोर्ट पर हुए पोस्ट मैच इंटरव्यू में किर्गियोस ने कहा कि वो पिछले एक महीने से काफी अच्छा खेल रहे हैं और पहले दौर में अच्छी परफॉर्मेंस नहीं देने पर वो खुद काफी हैरान थे। किर्गियोस ने ये भी माना कि दूसरे दौर में उनका खेल शानदार था और इसी वजह से वो सभी को याद दिलाना चाहते हैं कि वो काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। किर्गियोस की इस बात पर वहां मौजूद दर्शक ना सिर्फ मुस्कुरा उठे बल्कि जोरदार तालियों से उनका अभिवादन भी किया।

@Wimbledon @NickKyrgios I have no time at all for this guy, no matter how good his tennis. He’s provocative, temperamental and disrespectful. Plenty better role models out there.

हालांकि इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर टेनिस फैंस का एक बड़ा तबका निक को बड़बोला बुला रहा है जबकि कई फैंस निक के कॉन्फिडेंस की तारीफ कर रहे हैं।

@Wall2Sky @Wimbledon @NickKyrgios He seems more focussed than ever before.He will be hard to beat this wimbeldon.Although i dont like kyrgios because of the stupid behaviour but talent is there & if he keeps his mind in check,he can actually beat anyone (even rafa & nole).surely among top 5 on grass.

किर्गियोस कोर्ट पर अपने गुस्से के लिए काफी मशहूर हैं। लगभग हर टूर्नामेंट में किर्गियोस किसी न किसी वजह से चेयर अंपायर से भिड़ते दिख जाते हैं, गुस्से में रैकेट पटककर तोड़ना, यहां तक कि कोर्ट पर मैच देखने आए दर्शकों से भिड़ना भी निक के लिए आम बात है।

Eating sushis with a fork should be forbidden @NickKyrgios(🎥 @Wimbledon) https://t.co/DVKWla6w2z

कई फैंस को निक का ये अंदाज जहां खराब लगता है तो कई फैंस को ये अजब-गजब बर्ताव बाकी खिलाड़ियों से हटकर लगता है और पसंद भी आता है। निक पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए हाल ही में खाना खा रहे थे, जिसके बाद उनके प्रोफेशनलिस्म पर भी सवाल उठे। लेकिन आलोचना से अलग ये जरूर है कि पिछले कुछ समय में खास तौर पर ग्रास कोर्ट पर निक ने काफी अच्छा खेल दिखाया है। विम्बल्डन के तीसरे दौर में निक का सामना चौथी सीड स्टेफानोस सितसिपास से होगा और सही मायने में ये इस बार विम्बल्डन में अब तक का सबसे रोमांचक मैच होने वाला है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...