Create

'टेनिस खेलते हुए काफी थक गया हूं' - किर्गियोस

निक किर्गियोस इस विम्बल्डन सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में शामिल रहे।
निक किर्गियोस इस विम्बल्डन सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में शामिल रहे।
Hemlata Pandey

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी 27 वर्षीय निक किर्गियोस की पहचान वैसे तो कोर्ट पर अपनी हरकतों की वजह से ज्यादा होती है लेकिन विम्बल्डन 2022 में इस खिलाड़ी ने फाइनल तक के सफर में बेहद जबरदस्त खेल दिखाया और स्टेडियम में मौजूद दर्शकों की तालियां इस बात का सबूत थीं। लेकिन विम्बल्डन के पूरे दो हफ्तों के खेल ने निक को बुरी तरह थका दिया है और अब वो आराम के मूड में हैं। खुद निक ने नोवाक जोकोविच के खिलाफ फाइनल हारने के बाद ये बात कही।

Q: Your first Grand Slam final. Has it made you hungry for more?@NickKyrgios: Absolutely not 😆 @Wimbledon #Wimbledon https://t.co/Otlv6tHwyV

निक किर्गियोस से जब कोर्ट पर पोस्ट मैच इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या वो अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल को खेलने के बाद और फाइनल खेलने को बेताब हैं, तो निक ने अपने जाने-पहचाने अंदाज में साफतौर पर ना कर दिया। निक के मुताबिक पिछले कई दिनों से लगातार टेनिस खेल-खेल कर वो काफी थक गए हैं और अपनी टीम के साथ लंबी छुट्टी पर जाना चाहते हैं। निक का ये जवाब सुनकर वहां मौजूद सभी दर्शक और खुद नोवाक जोकोविच भी हंसने लगे।

किर्गियोस पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे थे।
किर्गियोस पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे थे।

निक किर्गियोस ने पूरे टूर्नामेंट में ग्रास कोर्ट पर अपनी मजबूत पकड़ को सभी के सामने रखा। साल 2014 में निक 19 साल की उम्र के थे और अपने पहले ही विम्बल्डन में क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे। उसके बाद इस साल निक ने दोबारा विम्बल्डन क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई और सेमीफाइनल में भी पहुंचे। सेमीफाइनल में उन्हें स्पेन के राफेल नडाल का सामना करना पड़ता, लेकिन चोट के कारण नडाल ने मैच नहीं खेला और निक सीधे फाइनल में पहुंच गए। फाइनल में भी निक ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी औऱ पहला सेट जीतकर उन्हें बैकफुट पर डाल दिया। किर्गियोस भले ही अपने बड़बोलेपने के लिए मशहूर हों, लेकिन विम्बल्डन से पहले ग्रास कोर्ट पर हुए 2 टूर्नामेंट मेंं उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और विम्बल्डन में भी अपने खेल से सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...