Create

मैच के दौरान महिला दर्शक को 'शराबी' कहने वाले निक किर्गियोस पर होगा मुकदमा

निक किर्गियोस कोर्ट पर मैच के दौरान की जाने वाली टिप्पणियों के लिए मशहूर हैं।
निक किर्गियोस कोर्ट पर मैच के दौरान की जाने वाली टिप्पणियों के लिए मशहूर हैं।
Hemlata Pandey

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस टेनिस कोर्ट पर अपने खेल के लिए कम और अपने गुस्से और अजीबो-गरीब हरकतों की वजह से काफी चर्चा में रहते हैं। लेकिन अब उनकी ये हरकतें मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। निक किर्गियोस के खिलाफ एक महिला कोर्ट में जाने की तैयारी कर रही हैं क्योंकि किर्गियोस ने विम्बल्डन के एक मैच के दौरान उस महिला पर 700 ड्रिंक्स पीने की टिप्पणी की थी।

"She's drunk out of her mind and talking to me in the middle of a game. She's the one who looks like she's had 700 drinks."Classic Nick Kyrgios#Wimbledon https://t.co/mhDw7M2Zbd

दरअसल इसी साल जुलाई 2022 के पहले हफ्ते में निक किर्गियोस विम्बल्डन के पुरुष सिंगल्स फाइनल में पहुंचे थे। नोवाक जोकोविच के खिलाफ हुए इस मैच के एक चेंजओवर के दौरान किर्गियोस चेयर अंपायर के पास गए और दर्शक दीर्घा में बैठी एक महिला दर्शक पर आरोप लगाया कि वह लगातार टिप्पणी कर किर्गियोस का ध्यान भंग कर रही हैं। जब अंपायर ने पूछा कि वो किसकी बात कर रहे हैं तो किर्गियोस ने पहली पंक्ति की तरफ इशारा किया और कहा, "वो महिला जिसे देख कर लगता है कि उसने 700 ड्रिंक्स पी हैं।" इसके बाद उस महिला ऐन्ना पालुस को कोर्ट से बाहर कर दिया गया।

इस मामले के बाद अब ऐन्ना ने किर्गियोस के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी कर ली है। पालुस ने एक बयान जारी कर कहा कि किर्गियोस की हरकत से उनकी मानहानि हुई है और किर्गियोस ने उनके लिए बेबुनियाद टिप्पणी की थी।

किर्गियोस की टिप्पणी से न सिर्फ उस दिन मुझे नुकसान हुआ जिसके चलते मुझे कुछ समय के लिए एरिना से बाहर निकाल दिया गया बल्कि किर्गियोस की झूठी टिप्पणी का लाइव प्रसारण टीवी पर हुआ जिसे दुनियाभर में करोड़ों लोगों ने देखा और मेरी छवि खराब हुई। इससे मैं और मेरा परिवार काफी स्ट्रेस में हैं।

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अब सोशल मीडिया पर ज्यादातर टेनिस फैंस ऐन्ना के केस करने को उनकी भारी गलती बता रहे हैं।

I feel like Anna Palus suing Nick Kyrgios for saying she 'looked like she had about 700 drinks inside her' during the Wimbledon final in order to 'clear her name' is peak, peak Streisand Effect. Literally did anyone on this app know her name before she threatened legal action?

फैंस के मुताबिक ऐन्ना को हटाए जाने पर किसी ने उनपर ध्यान नहीं दिया था और उनका नाम भी लोगों को नहीं पता था। लेकिन अब किर्गियोस पर केस करने के बाद उन्होंने स्वयं अपनी पहचान दुनिया को बता दी है। फिलहाल किर्गियोस की ओर से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...