Create
Notifications

Wimbledon - थम गया विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक की जीत का रथ, तीसरे दौर में हारकर बाहर

इस हार से पहले ईगा ने मौजूदा सीजन में लगातार 37 मुकाबले जीते थे।
इस हार से पहले ईगा ने मौजूदा सीजन में लगातार 37 मुकाबले जीते थे।
Hemlata Pandey

विम्बलडन के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में इस बार के सबसे बड़े उलटफेर के साथ विश्व नंबर 1 और टॉप सीड ईगा स्वियातेक हारकर बाहर हो गईं हैं। ईगा को गैर वरीय फ्रांस की ऐलीज कॉर्ने ने सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। यही नहीं इस हार के साथ ईगा का इस सीजन लगातार 37 मैच जीतने के बाद जीत का सफर भी थम गया।

ईगा को हराने के बाद जीत की खुशी में इशारा करतीं एलीज।
ईगा को हराने के बाद जीत की खुशी में इशारा करतीं एलीज।

पहले सेट में तो दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन कॉर्ने ने दो बार स्वियातेक की सर्विस तोड़ी। दूसरे सेट में तो स्वियातेक ने लगातार अन्फोर्स्ड एरर किए। कॉर्ने ने बेहतरीन सर्विस की जबकि ईगा इन सर्विस को रिटर्न करने में बेबस दिखीं। पिछले महीने ईगा ने फ्रेंच ओपन के रूप में अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम जीता था। ऐसे में वो विम्बल्डन की भी प्रबल दावेदार मानी जा रहीं थीं। अब कॉर्ने ने ईगा को बाहर कर टूर्नामेंट को काफी हद तक सभी के लिए खोल दिया है।

चौथे दौर में कॉर्ने का सामना विश्व नंबर 44 ऑस्ट्रेलिया की आय्ला टोम्लजानोविच से होगा। आय्ला ने तीसरे दौर में 13वीं सीड बारबोरा क्रेज्चिकोवा को 2-6, 6-4, 6-3 से मात दी। दिन के एक और बड़े उलटफेर में फ्रेंच ओपन 2022 की उपविजेता औऱ 11वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की कोको गॉफ हारकर बाहर हो गई।

"It was my first time playing on Centre Court, it's the most special day of my career. It's just a huge privilege."🇺🇸 @AnisimovaAmanda bests fellow American Gauff in three sets to reach the final 16!#Wimbledon https://t.co/kiGBx0eQC8

तीसरे दौर में 18 साल की गॉफ को उन्हीं की हमवतन 20वीं सीड अमांडा अनिसिमोवा ने 6-7, 6-2, 6-1 से हराया। अनिसिमोवा चौथे दौर में फ्रांस की हार्मनी टैन का सामना करेंगी। टैन ने ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड धारक 6-1, 6-1 से हराया। टैन ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स को मात दी थी।

DIALED IN 📞A gutsy performance from 🇪🇸 @paulabadosa who edges past Kvitova 7-5, 7-6(4) to mark her spot in the final 16 ➡️#Wimbledon https://t.co/wsncNPbgYA

8वीं सीड जेसिका पेगुला क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिक के हाथों हार गईं। चौथी सीड पॉला बडोसा ने 2014 की चैंपियन पेत्रा क्वितोवा को हराकर अंतिम 16 में स्थान पक्का किया। यहां उनका सामना 2019 की विजेता सिमोना हालेप से होगा जो पोलैंड की मेग्दलाना फ्रेच को हराकर चौथे दौर में जगह बनाई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...