Create
Notifications

स्वीडिश ओपन : अपने पहले ही मैच में हारे गत विजेता और टॉप सीड कैस्पर रूड

रूड इसी साल फ्रेंच ओपन पुरुष सिंगल्स के उपविजेता बने थे।
रूड इसी साल फ्रेंच ओपन पुरुष सिंगल्स के उपविजेता बने थे।
Hemlata Pandey

विश्व नंबर 5 और फ्रेंच ओपन 2022 के उपविजेता कैस्पर रूड स्वीडन में हो रहे नॉर्डेआ ओपन के अपने पहले ही मैच में हारकर बाहर हो गए हैं। गत विजेता और टॉप सीड कैस्पर को टूर्नामेंट में पहले दौर में बाई मिली थी, जिसके बाद सीधे दूसरे दौर में उन्होंने भाग लिया। इस मुकाबले में अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुन्डोलो ने रूड को 6-4, 3-6, 7-5 से मात दी।

FIRST TOP 🔟 WIN! @FranCerundolo defeats Casper Ruud 6-4 3-6 7-5 to advance to the quarter-finals in Bastad!@NordeaOpen | #NordeaOpen https://t.co/BJJkvXRAzr

फ्रेंच ओपन के फाइनल में हारने के बाद से ही रूड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पिछले महीने क्वींस क्लब चैंपियनशिप के पहले दौर में रूड हारे थे, जबकि विम्बल्डन में भी वो दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। विश्व नंबर 39 सेरुन्डोलो ने इसी साल मार्च में रूड के खिलाफ मियामी ओपन में सेमीफाइनल मुकाबला गंवाया था, ऐसे में नॉर्डेओ ओपन की ये जीत सेरुनडोलो का बदला है। क्वार्टरफाइनल में सेरुनडोलो का सामना रूस के असलान कारात्सेव से होगा। विश्व नंबर 40 कारात्सेव ने दूसरे दौर में फ्रांस के हुगो गैस्टन को 6-2, 6-4 से मात दी।

विश्व नंबर 14 खिलाड़ी अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त श्वॉर्ट्जमैन ने वाइल्ड कार्ड धारक स्वीडन के एलियास येमर के खिलाफ 7-5, 6-3 से जीत दर्ज की। श्वॉर्ट्जमैन का सामना अंतिम 8 में स्पेन के पाब्लो बुस्टा से होगा। पांचवी सीड बुस्टा ने दूसरे दौर में हमवतन एल्बस विनोलास को तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 7-6, 7-5 से मात दी।

4️⃣ spots for the taking in the Bastad QFs 🔥 🇨🇭 Huesler vs Djere 🇷🇸 🇦🇷 Coria vs Rublev🇦🇹 Thiem vs Bautista Agut 🇪🇸 🇦🇷 Baez vs Davidovich Fokina 🇪🇸 Who you got?@NordeaOpen | #NordeaOpen

दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में आज दूसरी सीड रूस के एंड्री रुब्लेव का सामना गैर वरीय अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया के साथ होगा। वहीं सवा साल के बाद कोई टेनिस मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंचे पूर्व विश्व नंबर 3 डॉमिनिक थिएम चौथी सीड स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा का सामना करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...