Create

पेरिस मास्टर्स - जीत दर्ज करने में  विश्व नंबर 1 जोकोविच के छूटे पसीने 

जोकोविच ने यूएस ओपन फाइनल हारने के बाद पहला सिंगल्स मैच खेला
जोकोविच ने यूएस ओपन फाइनल हारने के बाद पहला सिंगल्स मैच खेला
Hemlata Pandey

साल के आखिरी एटीपी टेनिस 1000 ईवेंट पेरिस मास्टर्स के राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में विश्व नंबर 1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को मैच जीतने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। जोकोविच ने हंगरी के मार्टन फकसोविस को 6-2, 4-6, 6-3 से हराया। 40वीं विश्व रैंकिंग वाले मार्टन ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी और दूसरा सेट अपने नाम किया। जिसके बाद फैंस को डर सता रहा था कि कहीं जोकोविच का सफर इसी दौर में खत्म ना हो जाए।

Never in doubt 👏@DjokerNole survives Fucsovics in his first match since the US Open, claiming victory 6-2, 4-6, 6-3 to reach the third round.#RolexParisMasters https://t.co/sNxPHwn0Tw

20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके जोकोविच ने इसी साल विम्बल्डन के क्वार्टर-फाइनल में मार्टन को सीधे सेटों में हराया था, जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि वो ये मुकाबला आसानी से जीत लेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 29 साल के मार्टन ने पहला सेट 6-2 से हारने के बाद दूसरे सेट में जबर्दस्त वापसी की और सर्विस ब्रेक करते हुए दूसरा सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया। तीसरे और निर्णायक सेट में जोकोविच ने पूरी जान झोंक दी और सेट 6-3 से अपने नाम करते हुए मुकाबला जीता।

जोकोविच के अलावा नॉर्वे के छठी वरीयता प्राप्त कैस्पर रड भी अगले दौर में जाने में कामयाब रहे। रड ने कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बब्लिक को 6-4, 6-0 से मात दी। 9वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के फीलिक्स एलियासिमे को भी दूसरे दौर में मुश्किल का सामना करना पड़ा जहां इटली के 26 वर्षीय क्वालिफायर जियानलुका मर्गर ने पहला सेट 6-4 से जीत लिया। इसके बाद फीलिक्स ने वापसी करते हुए अगले दोनों सेट 6-4, 6-1 से जीतकर मैच जीतने में कामयाबी हासिल की।

दो बड़े उलटफेर

21 साल के अमेरिकी खिलाड़ी सबेस्टियन कोर्डा ने उलटफेर करते हुए रूस के 13वीं वरीयता प्राप्त असलान क्रास्तेव को 6-2,6-7, 7-6 से मात दी। वहीं 55वीं विश्व रैंकिंग वाले ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी जेम्स डकवर्थ ने 14वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के रॉबर्ट बतिस्ता को 6-4, 5-7, 7-6 से हराकर दिन का दूसरा बड़ा उलटफेर किया।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...