Create
Notifications

Wimbledon - 11वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, दो सेट पिछड़ने के बाद जीता मैच

जोकोविच कुल 43वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।
जोकोविच कुल 43वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

6 बार के विम्बल्डन चैंपियन और विश्व नंबर 3 नोवाक जोकोविच लगातार चौथी बार विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। जोकोविच ने बेहद रोमांचक मुकाबले में 10वीं सीड इटली के जैनिक सिनर को 5 सेट तक चले मैच में 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। ये विम्बल्डन में जोकोविच का कुल 11वां सेमीफाइनल होगा।

Comeback complete 👑@DjokerNole is a Wimbledon semi-finalist for the 11th time, sealing a sublime 5-7, 2-6, 6-3, 6-3, 6-2 victory against Jannik Sinner#Wimbledon | #CentreCourt100 https://t.co/xdkN5os2H2

पहले दोनों सेट हारने के बाद टॉप सीड जोकोविच ने अगले दोनों सेट अपने नाम कर वापसी के संकेत दिए और फिर आखिरी सेट अपने नाम किया। लेकिन 20 साल के सिनर ने जिस अंदाज में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच को हारने की कगार पर खड़ा कर दिया था, उसके बाद पूरे टेनिस जगत में उनकी तारीफ हो रही है।

चोट से उबरते हुए दी चुनौती

सिनर अपने दूसरे ही विम्बल्डन में क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे।
सिनर अपने दूसरे ही विम्बल्डन में क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे।

इटली के सिनर ने पहले दो सेट में बेहतरीन सर्व और रिटर्न के जरिए जोकोविच की सर्विस कई मौकों पर ब्रेक की। पहले सेट में फिर भी जोकोविच ने दम दिखाया लेकिन दूसरे सेट में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला। तीसरा सेट जोकोविच के नाम रहा।

Sinner takes a tumble, and Djokovic is quick to help the Italian back on his feet 🤝#Wimbledon | #CentreCourt100 https://t.co/NKHENd6PRB

चौथे सेट में भी जोकोविच ही आगे रहे, लेकिन इसी दौरान शॉट रिटर्न करते समय सिनर फिसल गए और उन्हें एड़ी में चोट लग गई। इसके बाद वह चलने में कठिनाई महसूस कर रहे थे। जोकोविच ने भी सिनर के पास जाकर उनकी मदद की कोशिश की। लग रहा था कि सिनर को मैच से हटना पड़ेगा, लेकिन वह खेलने को दोबारा तैयार हुए।

फेडरर को पछाड़ने के करीब जोकोविच

जोकोविच लगातार पिछली तीन बार से - 2018, 2019, 2021, में यहां खिताब जीत चुके हैं और अपने सातवें विम्बल्डन टाइटल का इंतजार कर रहे हैं। ये जोकोविच का 43वां ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल है और इस मामले में वो स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर के बाद दूसरे नंबर पर हैं। फेडरर ने कुल 46 बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल खेला। अब अगर जोकोविच सेमीफाइनल जीत जाते हैं तो रिकॉर्ड 32वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेलेंगे। मौजूदा समय में यह संयुक्त रिकॉर्ड 31 फाइनल के साथ फेडरर और जोकोविच के नाम है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...