Create

सर्बिया ओपन - साल के अपने पहले फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, रुब्लेव से होगी खिताबी भिड़ंत

जोकोविच और रुब्लेव के बीच पहली बार किसी प्रतियोगिता का फाइनल होगा।
जोकोविच और रुब्लेव के बीच पहली बार किसी प्रतियोगिता का फाइनल होगा।

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सर्बिया ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। जोकोविच ने सेमीफाइनल में रूस के केरन खाचानोव को 4-6, 6-1, 6-2 से हराकर तीसरी बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई। जोकोविच इससे पहले दो बार इस खिताब को जीत चुके हैं। जोकोविच इस साल के अपने पहले खिताब की तलाश में हैं और ये उनके करियर का 124वां एटीपी टूर्नामेंट फाइनल है। फाइनल में जोकोविच रूस के दूसरी वरीयता प्राप्त एंड्री रूब्लेव से भिड़ेंगे।

Back in the Belgrade FINAL for the third time in his career‼️@DjokerNole takes out Khachanov 4-6, 6-1, 6-2.@SerbiaOpen2022 | #SerbiaOpen https://t.co/1M7iHFi5NE

सर्बिया ओपन में जोकोविच ने अभी तक खेले गए तीनों मैचों में पहला सेट हारने के बाद मैच जीता है। पहले दौर में बाई पाने वाले जोकोविच दूसरे दौर में हमवतन लास्लो जेरे से हारते-हारते बचे थे। क्वार्टर फाइनल में भी हमवतन केसमानोविच के खिलाफ 4-6, 6-3, 6-3 से जीत पाए थे। और अब सेमीफाइनल में भी जोकोविच को तीन सेट तक जूझना ही पड़ा। हालांकि अब जोकोविच की नजर फाइनल मुकाबला जीतकर सीजन का पहला खिताब जीतते हुए अपना मनोबल बढ़ाने पर होगी। पिछले हफ्ते मोंटे-कार्लो मास्टर्स के अपने पहले ही मैच में टॉप सीड जोकोविच को हार मिली थी, और ऐसे में सर्बिया ओपन का टाइटल अगले हफ्ते शुरु हो रहे मेड्रिड ओपन में जोकोविच को काफी मदद कर सकता है।

रुब्लेव से कड़ी चुनौती

The top 2 seeds will be going head-to-head in Belgrade‼️@SerbiaOpen2022 | #SerbiaOpen https://t.co/tS1jsFaCQj

विश्व नंबर 8 रूस के एंड्री रुब्लेव के खिलाफ जोकोविच फाइनल मुकाबला खेलेंगे। दूसरे सेमीफाइनल में रुब्लेव ने इटली के छठी वरीयता प्राप्त फोग्निनी को 6-2, 6-2 से मात दी। रुब्लेव ने इसी साल फरवरी में दुबई टेनिस चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था। खास बात ये है कि रुब्लेव ने जिस जिरी वेस्ली को हराकर दुबई टेनिस का खिताब जीता था, उसी जिरी वेस्ली के हाथों जोकोविच प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में हारे थे और अपनी नंबर 1 रैंकिंग गंवाई थी।

The run continues for the No. 2 seed! 👏Straight sets win for @AndreyRublev97 over Fognini 6-2, 6-2 to reach the final in Belgrade.@SerbiaOpen2022 | #SerbiaOpen https://t.co/qyOJsBqfA6

बहरहाल फैंस जोकोविच और रुब्लेव के बीच होने वाले फाइनल का इंतजार कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ी आज तक सिर्फ एक बार आपस में भिड़ें हैं। पिछले साल एटीपी फाइनल्स के मैच में जोकोविच ने रुब्लेव को मात दी थी।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment