Create

एटीपी फाइनल्स - जोकोविच ने अपना पहला मैच जीता, सित्सिपास को मिली मात

जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स में अपना 39वां सिंगल्स मुकाबला जीता है
जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स में अपना 39वां सिंगल्स मुकाबला जीता है
Hemlata Pandey

विश्व के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच निट्टो एटीपी फाइनल्स में अपना पहला मुकाबला जीतने में कामयाब रहे हैं। सर्बिया के जोकोविच ने राउंड रॉबिन के अपने पहले मुकाबले में 8वीं विश्व रैंकिंग वाले नॉर्वे के कैस्पर रूड को 7-6, 6-2 से मात दी। इटली के तुरिन में खेले जा रहे टूर्नामेंट में करीब 1.30 घंटे चले मुकाबले में पहले सेट में रूड ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच को कड़ी चुनौती दी, और बेहतरीन सर्विस करते हुए सेट बराबरी पर रखा। लेकिन अनुभव का फायदा उठाते हुए जोकोविच ने पहला सेट 7-6 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में जोकोविच ने ताबड़तोड़ अटैक करते हुए आसानी से 6-2 से सेट अपने नाम किया।

Most singles wins in ATP Finals history: 59 - Federer39 - Lendl39 - Djokovic 👏@DjokerNole #NittoATPFinals https://t.co/zEdaOlcrbx

एक अन्य मुकाबले में चौथी विश्व रैंकिंग वाले ग्रीस के स्टेफानोस सित्सिपास को पांचवी रैंकिंग वाले रूस के ऐंड्री रूबलेव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। रूबलेव ने सित्सिपास को 6-4, 6-4 से मात दी।दोनों ही खिलाड़ियों के बीच हमेशा ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता है, और इस बार भी इन्होंने फैंस को निराश नहीं किया। टूर्नामेंट के तीसरे दिन डेनिल मेदवेदेव का सामना एलेग्जेंडर ज्वेरेव से होगा जबकि पिछले मैच में चोट के कारण हटने वाले मतेओ बेरेत्तिनी ह्यूबर्ट हर्कग्ज के सामने होंगे।

ग्रुप में टॉप 2 करेंगे क्वालिफाय

एटीपी फाइनल्स पुरुष टेनिस में साल का आखिरी टूर्नामेंट होता है। दुनिया के टॉप 8 खिलाड़ियों को ही इसमें जगह मिलती है। सिंगल्स और डबल्स, दोनों के मुकाबले खेले जा रहे हैं। सिंगल्स में आठों खिलाड़ियों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ब्लू ग्रुप में जोकोविच, रुबलेव, सित्सितापस और रूड को रखा गया है जबकि रेड ग्रुप में डेनिल मेदवेदेव, ज्वेरेव, हर्क्ग्ज और बेरेत्तिनी हैं। दोनों ग्रुप में टॉप 2 खिलाड़ी सेमिफाइनल में पहुंचेंगे। यहां से फाइनल के दावेदार सामने आएंगे। 2020 में डेनिल मेदवेदेव ने एटीपी फाइनल्स का खिताब जीता था, जबकि जोकोविच ने आखिरी बार 2015 में ये खिताब अपने नाम किया था।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon
Fetching more content...