Create

यूएस ओपन : आय्ला को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची ओंस जेबूर

ओंस जेबूर यूएस ओपन के अंतिम 4 में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी महिला हैं।
ओंस जेबूर यूएस ओपन के अंतिम 4 में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी महिला हैं
reaction-emoji
Hemlata Pandey

पांचवी सीड ओंस जेबूर यूएस ओपन महिला सिंगल्स की पहली सेमीफाइनलिस्ट बन गई हैं। जेबूर ने अपने करियर के पहले यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की आय्ला टोम्लजानोविच को कड़े मैच में 6-4, 7-6 से हराते हुए अंतिम 4 में जगह बनाई। इससे पहले जेबूर कभी भी साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ीं थी, और इस साल खिताब से सिर्फ 2 जीत दूर हैं।

Wimbledon ↔️ #USOpenOns Jabeur is into her second straight Grand Slam semifinal. https://t.co/NTcCo048Si

मुकाबले के दौरान आय्ला की सर्विस जेबूर से बेहतर थी, लेकिन जेबूर ने समय पर फोरहैंड विनर्स लगाते हुए जीत हासिल की। आय्ला ने तीसरे दौर में सेरेना विलियम्स को उनके करियर के आखिरी मैच में हराया था, और इसके बाद से ही टेनिस जगत की नजर उन पर थी। गैर वरीय आय्ला के करियर का भी ये पहला यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल था। मैच के कुछ मौकों पर जेबूर झल्लाते हुए दिखीं, और जीत के बाद उन्होंने इसके लिए माफी मांगी

विम्बल्डन के बाद मेरा खुदपर विश्वास बढ़ा है। मुझे पता है कि मैं ग्रैंड स्लैम जीतने का दम रखती हूं और अब मैं यहां सेमीफाइनल में हूं। भावनात्मक तौर पर मेरे लिए कुछ चीजें मैनेज करना मुश्किल हो रहा था, मैं अपने बर्ताव के लिए माफी मांगती हूं।
The first African woman in the Open Era to reach the @usopen semifinals 💪@Ons_Jabeur | #USOpen https://t.co/bqIgmwbRym

28 साल की जेबूर की ये इस साल टेनिस मुकाबलों में 43वीं सिंगल्स जीत है और उनसे आगे सिर्फ विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक हैं। जेबूर इस साल विम्बल्डन की उपविजेता भी रही थीं, और अब उनकी नजर अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम को जीतने की है। जेबूर ट्यूनिशिया और अरब देशों के इतिहास में ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने वाली पहली महिला हैं। यही नहीं, वह यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी महिला खिलाड़ी भी हैं।

जेबूर का सामना अब सेमीफाइनल में फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया से होगा जिन्होंने अमेरिकी फेवरेट कोको गॉफ को दूसरे क्वार्टरफाइनल में मात दी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...