Create

यूएस ओपन : गार्सिया को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंची ओंस जेबूर

ओंस जुलाई 2022 में ही विम्बल्डन के फाइनल तक भी पहुंची थीं जहां वह उपविजेता रहीं।
ओंस जुलाई 2022 में ही विम्बल्डन के फाइनल तक भी पहुंची थीं जहां वह उपविजेता रहीं

ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंच गई हैं। विश्व नंबर 5 जेबूर ने यूएस ओपन के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में जीत हासिल कर खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। जुलाई 2022 में विम्बल्डन का फाइनल खेल चुकी जेबूर ने यूएस ओपन के अंतिम 4 के मैच में फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया के खिलाफ 6-1, 6-3 से बेहद आसान जीत दर्ज की।

BACK-to-BACK Grand Slam Finals!@Ons_Jabeur fends off Garcia 6-1 6-3 and will contest her maiden final in Flushing Meadows 👏💪#USOpen https://t.co/geaH1pHmHD

28 साल की जेबूर ने सेमीफाइनल को पूरी तरह अपनी पकड़ में बनाए रखा और शानदार जीत की राह पर चल रही कैरोलीन गार्सिया को वापसी के मौके नहीं दिए। पूरे मैच में जेबूर ने 21 विनर्स और 8 एस लगाए। पूरे मैच में जेबूर के खिलाफ गार्सिया इतनी कमजोर दिखीं कि वो एक बार भी जेबूर को ब्रेक प्वाइंट की कगार पर भी नहीं ला पाईं। जेबूर ने पहला सेट महज 23 मिनट में जीत लिया जबकि दूसरे सेट में जेबूर ने 3 बार गार्सिया की सर्विस ब्रेक की।

इस मैच से पहले गार्सिया के खाते में लगातार 13 जीत थीं और माना जा रहा था कि वो जेबूर को कड़ी टक्कर देने वाली हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। वहीं पिछले 3 सालों में जेबूर ने अपने खेल में बेहद शानदार सुधार किया है और लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। जेबूर के करियर का ये पहला यूएस ओपन फाइनल होगा। इस साल विम्ब्लडन की उपविजेता बनीं जेबूर करियर के पहले ग्रैंड स्लैम को उठाने को तैयार हैं। विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी ईगा स्वियातेक फाइनल में जेबूर के खिलाफ उतरेंगी।

We have a Top-5 matchup for the women's title! https://t.co/l9iVzUOw8g

पिछले दो सालों में जेबूर ने कुल 92 सिंगल्स मैच जीते हैं और इस मामले में उनसे आगे कोई महिला खिलाड़ी नहीं है। जबकि इस साल जेबूर के पास 44 सिंगल्स जीत हैं और सिर्फ ईगा ही उनसे आगे हैं। साल 2019 में सेरेना विलियम्स लगातार विम्बलडन और यूएस ओपन के फाइनल तक पहुंची थीं, और अब जेबूर ने ये कारनामा दोहराया है। जेबूर और ईगा के बीच आज तक कुल 4 मुकाबले हुए हैं जिनमें दो बार ईगा तो 2 बार जेबूर जीती हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment