Create
Notifications

'किर्गियोस के बर्ताव के खिलाफ सभी को उठानी होगी आवाज' - सितसिपास

सितसिपास के मुताबिक निक की हरकतें विरोधी खिलाड़ी का ध्यान भंग करने की कोशिश है।
सितसिपास के मुताबिक निक की हरकतें विरोधी खिलाड़ी का ध्यान भंग करने की कोशिश है।
Hemlata Pandey

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बल्डन के पुरुष सिंगल्स के तीसरे दौर में इस बार का सबसे धमाकेदार मुकाबला चौथी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास और ऑस्ट्रेलिया के विश्व नंबर 40 निक किर्गियोस के बीच हुआ जहां किर्गियोस की जीत हुई। किर्गियोस अपने बड़बोलेपन और अजीब हरकतों के लिए मशहूर हैं तो सितसिपास भी अपना गुस्सा कई बार नियंत्रण में नहीं रख पाते। ऐसे में फैंस को उम्मीद थी की मुकाबला काफी रोचक होगा और ऐसा हुआ भी।

सितसिपास ने निक किर्गियोस को Bully कहा है।
सितसिपास ने निक किर्गियोस को Bully कहा है।

चार सेट तक चले मैच में किर्गियोस ने 6-7, 6-4, 6-3, 7-6 से जीत जरूर दर्ज की लेकिन मैच के दौरान किर्गियोस की बातों ने सितसिपास को खासा परेशान किया। निक अपने जाने-पहचाने अंदाज में हर प्वाइंट पर कुछ न कुछ बोलते रहे और सितसिपास को तंग करने में कामयाब रहे। निक के बोलने से एक समय सितसिपास इतने खफा हो गए कि गुस्से में बॉल को दर्शकों की तरफ दे मारा। उन्हें प्वाइंट पेनेल्टी भी मिली।

Fight night at #Wimbledon #Kyrgios #Tsitsipas. Takes me back to to the Ilie Năstase era. https://t.co/clYxgJDFfF

सितसिपास चेयर अंपायर से भी भिड़े और उनसे निक को सजा देने की मांग की। सितसिपास मैच के दौरान इतना परेशान दिखे कि कई मौकों पर अपना आपा खो बैठे और साफतौर पर निक किर्गियोस को अपने शॉट से मारने की कोशिश करने लगे। उन्होंने खुद इस बात को कुबूल भी किया।

tsitsipas honestly admitting he was aiming to hit kyrgios, not the crowd :) https://t.co/fsvhGDmapw

निक के बर्ताव से इतने खफा थे कि मैच हारने के बाद आमतौर पर जहां दोनों खिलाड़ी अच्छे से हाथ मिलाते हैं, तो वहीं सितसिपास ने बड़ी ही तेजी से फॉर्मेलिटी के लिए निक से हाथ मिलाया।

Stefanos Tsitsipas vs Nick Kyrgios: 𝙏𝙝𝙚 𝙃𝙖𝙣𝙙𝙨𝙝𝙖𝙠𝙚 𝘾𝙪𝙩#Wimbledon https://t.co/ySHotqt9fI

सितसिपास अपनी हार से ज्यादा दुखी निक के बर्ताव से दिखे और यही वजह है कि सितसिपास ने निक की हरकतों से निजात पाने के लिए सभी खिलाड़ियों से अपील की है कि वो साथ आकर इसपर रोक लगाएं। सितसिपास की मानें तो निक शायद जानबूझकर पूरे मैच के दौरान बोलते हैं ताकि दूसरे खिलाड़ी का ध्यान भंग कर सकें।

Tsitsipas about Kyrgios' distraction tactics: "Every single point I played today I felt like there was something going on on the other side" "there's not a player who does this...a player who's upset and frustrated all the time. It's triggered so easy and so fast" https://t.co/PYZNE7Tsx0

वहीं निक ने सितसिपास के बयान के बाद साफतौर पर कहा कि मैच के दौरान जो भी 'तमाशा' हुआ वो सितसिपास ने किया। मैच के ठीक बाद कोर्ट पर दिए इंटरव्यू में तो निक सितिसपास की तारीफ कर रहे थे और उन्होंने यह तक कहा था कि कोर्ट पर जो हुआ उसे वो बाहर के जीवन में नहीं ले जाते और सितसिपास को काफी अच्छा दोस्त मानते हैं।

Kyrgios on Tsitsipas: "He's got some serious issues. I'm good in the locker room, I've got many friends...he's not liked. Let's just put that there." https://t.co/L7ufKLHZxY

लेकिन जब पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने निक को सितसिपास के बयान के बारे में बताया तो निक ने दो टूक होकर कहा कि कोर्ट के बाहर लॉकर रूम में साथी खिलाड़ी उन्हें (निक किर्गियोस) काफी पसंद करते हैं जबकि सितसिपास ज्यादा लोगों को नहीं भाते।

निक ने ये भी कहा कि शायद हार की वजह से सितसिपास ऐसे बयान दे रहे हैं। निक और सितसिपास के मामले में फैंस भी सोशल मीडिया पर बंटे हुए हैं। कई फैंस जहां मानते हैं कि निक अपनी हरकतों से विरोधी खिलाड़ी को भड़काने का काम करते हैं तो वहीं कई फैंस इस मुकाबले में सितसिपास के गुस्से और रवैये से हैरान दिखे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...