Create

सिनसिनाटी ओपन : पूर्व विश्व नंबर 1 अजारेंका को रदुकानू ने हराया, ईगा स्वियातेक प्री-क्वार्टर में

अजारेंका पर जीत के बाद दर्शकों का अभिवादन करतीं एम्मा रदुकानू
अजारेंका पर जीत के बाद दर्शकों का अभिवादन करतीं एम्मा रदुकानू
Hemlata Pandey

पिछले साल की यूएस ओपन महिला सिंगल्स चैंपियन एम्मा रदुकानू वापस फॉर्म में आती दिख रही हैं। ब्रिटेन की रदुकानू ने अमेरिका में खेले जा रहे सिनसिनाटी ओपन के महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में विक्टोरिया अजारेंका को मात दी। 10वीं सीड रदुकानू ने पूर्व विश्व नंबर 1 और 2 बार की चैंपियन अजारेंका को बेहद आसानी से 6-0, 6-2 से हराया।

एक दिन पहले ही रदुकानू ने सेरेना विलियम्स को हराकर बाहर किया था और अब उन्होंने अजारेंका जैसी बड़ी खिलाड़ी पर जीत दर्ज कर अपने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं। अजारेंका ने साल 2013 और 2020 में यहां खिताब जीता था। इस लिहाज से भी रदुकानू की ये जीत काफी बड़ी है। दूसरे दौर में रदुकानू का मुकाबला 7वीं सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला से होगा जिन्होंने दूसरे दौर में यूक्रेन की मार्ता कोस्तयुक के खिलाफ 6-7, 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की।

Iga's 50th win of the season 💥World No.1 🇵🇱 @iga_swiatek moves past Stephens, 6-4, 7-5 to reach the Round of 16 in Cincinnati! 🙌#CincyTennis https://t.co/3aZkFLU4gQ

रदुकानू के अलावा मौजूदा विश्व नंबर 1 पोलैंड की ईगा स्वियातेक ने भी प्री-क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। 21 साल की स्वियातेक ने दूसरे दौर में अमेरिका की स्लोन स्टीफन्स को 6-4, 7-5 से हराया। इस साल फ्रेंच ओपन जीतने वाली स्वियातेक विम्बल्डन में तीसरे दौर की हार के बाद से ही फॉर्म में वापस आने की कोशिश में हैं और यूएस ओपन से ठीक पहले इस खिताब को जीतकर अपनी दावेदारी पेश करना चाहती हैं।

Ace for the match 👊2019 champion 🇺🇸 @Madison_Keys moves past Ostapenko, 6-4, 7-5!#CincyTennis https://t.co/4rsA6ms1Da

स्वियातेक तीसरे दौर में 2019 की चैंपियन अमेरिका की मेडिसन कीज का सामना करेंगी। मेडिसन ने दूसरे दौर के मैच में 16वीं वरीयता प्राप्त लात्विया की येलेना ओस्तापेंको को 6-4, 7-5 से मात दी।

दिन के अन्य मुकाबलों में 14वीं सीड चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिसकोवा को बेल्जियम की एलीज मर्तेंस ने 7-6, 6-3 से हराकर बाहर कर दिया। अमेरिका की ऐलिसन रिस्के को चेक रिपब्लिक की मारी बुजकोवा पर वॉकओवर मिल गया, वहीं अमेरिका की ही शेल्बी रॉजर्स को भी हमवतन अमांडा अनिसिमोवा पर वॉकओवर मिला। चीन की झांग शुई का शानदार प्रदर्शन जारी है और उन्होंने दूसरे दौर में एकतरिना एलेग्जेंड्रोवा को मात दी। शुई ने पहले राउंड में नेओमी ओसाका को हराया था।

Supreme Elena ⚡️🇰🇿 Elena Rybakina fires her way past No.8 seed Muguruza, 6-3, 6-1 to reach the last 16 in Cincinnati where she will face Riske-Amritraj. #CincyTennis https://t.co/9s0iLNqKoK

पांचवी सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने अमेरिका की केटी मेक्नेली को बेहद कड़े मैच में 6-3, 4-6, 7-6 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। छठी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका रूस की ऐना कलिंसकाया के खिलाफ 6-3, 4-1 से आगे थीं जब ऐना को चोट के कारण मैच से हटना पड़ा। वहीं इस साल विम्बल्डन का खिताब जीतने वाली कजाकिस्तान की ऐलिना रिबाकिना ने भी अंतिम 16 में जगह बना ली है। रिबाकिना ने दूसरे दौर में 8वीं सीड स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा पर 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...