Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : यूएस ओपन चैंपियन रदुकानू और सक्कारी दूसरे दौर में हारीं, अजारेंका और कर्बर की जीत

रदुकानू दूसरे दौर में अपना पहला सेट जीत गईं थी, लेकिन बाकि दो सेट हार बैठीं।
रदुकानू दूसरे दौर में अपना पहला सेट जीत गईं थी, लेकिन बाकि दो सेट हार बैठीं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

फ्रेंच ओपन में महिला सिंगल्स मुकाबलों में बड़े उलटफेर का दौर जारी है। चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं। सक्कारी को चेक रिपब्लिक की कैरोलीना मुचोवा ने सीधे सेटों में 7-6, 7-6 से मात दी। वहीं 12वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन की नंबर 1 महिला खिलाड़ी और 2021 की यूएस ओपन चैंपियन विजेता एम्मा रदुकानू का सफर भी दूसरे दौर में समाप्त हो गया। रदुकानू को गैर वरीय बेलारूस की आलियाग्जेंद्रा सास्नावोचि ने 3-6, 6-1, 6-1 से मात दी। 32वीं सीड पेत्रा क्वितोवा भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं।

🇦🇺 Aussie Aussie Aussie 🇦🇺@Daria_gav knocks out the 32nd seed to advance to the third round in Paris for the second time.#RolandGarros https://t.co/5GZIiKNWmn

करियर स्लैम पूरा करने की कोशिश में कर्बर

रदुकानू को हराने वाली आलियाग्जेंद्रा का सामना अब तीसरे दौर में 3 बार की सिंगल्स ग्रैंड स्लैम विजेता और पूर्व विश्व नंबर 1 जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगा। 21वीं वरीयता प्राप्त कर्बर ने दूसरे दौर में फ्रांस की एल्सा जेकम्वा को 6-1, 7-6 से हराया। कर्बर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन, विम्बल्डन और यूएस ओपन के रूप में तीनों ग्रैंड स्लैम जीते हैं, लेकिन फ्रेंच ओपन ही नहीं जीत पाईं हैं। कर्बर क्ले कोर्ट के इस टूर्नामेंट में 2018 में क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

पहले दौर में 4 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नेओमी ओसाका को हराने वाली अमेरिका की 27वीं सीड अमांडा अमिनिसोवा ने तीसरे दौर में जगह बना ली है। अमांडा ने दूसरे दौर में क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6-4, 6-1 से मात दी। वहीं पूर्व विश्व नंबर 1 और 2 बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने भी तीसरे दौर में स्थान पक्का किया है। अजारेंका ने दूसरे दौर में जर्मनी की आंद्रेया पेत्कोविच पर 6-1, 7-6 से जीत दर्ज की। अजारेंका तीसरे दौर में स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन का सामना करेंगी। वहीं 14वीं सीड स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्चिक ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन बियांका एंड्रूस्कू को हराया।

Hey there Round 3 👋Olympic gold medalist @BelindaBencic notches the win this time around over Andreescu!#RolandGarros https://t.co/aIaAwI4LSh

18वीं सीड अमेरिका की कोको गॉफ, पूर्व यूएस ओपन विजेता अमेरिकी का स्लोन स्टीफन्स भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। 2021 में यूएस ओपन उपविजेता रहीं 19 साल की कनाडाई खिलाड़ी लेयला फर्नान्डिज ने चेक रिपब्लिक की कतरीना सिनियाकोवा को 6-3, 6-2 से मात दी और तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...