Create

जोकोविच को स्वार्थी कहने वाले पत्रकार पर बरसे अमेरिकी टेनिस स्टार राइली ओपेल्का

विश्व नंबर 28 खिलाड़ी ओपेल्का ने जोकोविच को स्वार्थी कहने वाली पत्रकार को जवाब दिया है।
विश्व नंबर 28 खिलाड़ी ओपेल्का ने जोकोविच को स्वार्थी कहने वाली पत्रकार को जवाब दिया है
Hemlata Pandey

जैसे-जैसे साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ की तारीख नजदीक आ रही है, दुनिया भर के खेल प्रेमी नोवाक जोकोविच के खेलने पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। पूर्व विश्व नंबर जोकोविच का खेलना अब भी तय नहीं है क्योंकि अमेरिका में कुछ हफ्ते पहले तक बिना कोविड-19 की वैक्सीन लगाए यात्रियों के आने की मनाही थी। ऐसे में अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी राइली ओपेल्का जोकोविच के समर्थन में उतरते दिख रहे हैं। ओपेल्का ने एक पत्रकार को लताड़ लगाई जिसने जोकोविच को स्वार्थी कहा था।

If Djokovic wants to take the selfish route and wait as long as possible to the detriment of others, that’s his prerogative. I’m just documenting this because it’s wild to see a star who can’t legally enter the US (because of his own choices) desperately clinging on like this. twitter.com/akaashkolluri/…

ट्विटर पर बेन रोथनबर्ग नामक खेल पत्रकार ने हाल ही में जोकोविच के यूएस ओपन से नाम वापस ना लेने पर उनपर सवाल उठाए थे। रोथनबर्ग ने ट्वीट कर लिखा था कि जोकोविच स्वार्थी हैं उन्हें जब पता है कि वो अमेरिका में प्रवेश नहीं कर सकते तो 29 अगस्त से शुरु हो रहे मुख्य ड्रॉ से अपना नाम वापस क्यों नहीं ले रहे। रोथनबर्ग कई दिनों से इस बात की पैरवी कर रहे हैं कि जिन टॉप खिलाड़ियों को पता है कि वो नहीं खेल सकते उन्हें समय रहते अपना नाम वापस लेना चाहिए ताकि किसी नए खिलाड़ी को बतौर क्वालीफ़ायर या वाइल्ड कार्ड यूएस ओपन में खेलने का मौका मिल जाए।

Why wouldn’t he give himself the best chance of playing? “Desperately clinging on” has gotten him pretty far in this business wouldn’t you say? Your personal hatred and obsession towards Novak is so unprofessional. twitter.com/BenRothenberg/…

रोथनबर्ग के ट्वीट पर राइली ओपेल्का ने शानदार जवाब देते हुए लिखा कि जोकोविच अमेरिका में आकर खेलने का हरसंभव प्रयास क्यों न करें। यही नहीं ओपेल्का ने अपने ट्वीट के जरिए रोथनबर्ग के ट्वीट को जोकोविच के प्रति नफरत से भरा बताया और रोथनबर्ग को अनप्रोफेशनल भी कहा। ओपेल्का की फटकार के बाद रोथनबर्ग ने फिर ट्वीट कर लिखा कि नोवाक के खेलने की उम्मीद न के बराबर है और ऐसे में किसी और खिलाड़ी से खेलने का मौका छिन रहा है।

Imagine if Novak didn’t hang on when odds were against him.. Or let’s imagine he cared about opportunities for other players! He probably wouldn’t have 21 grand slams. Which makes me question if you either hate Novak, or just not understand tennis. twitter.com/BenRothenberg/…

रोथनबर्ग की इस टिप्पणी पर ओपेल्का ने जवाब दिया और लिखा कि अगर जोकोविच दूसरे खिलाड़ियों को ही मौके देने की सोचते रहते तो 21 ग्रैंड स्लैम के विजेता न बनते। ओपेल्का का गुस्सा यहीं नहीं थमा, और उन्होंने यह तक पूछ डाला कि रोथनबर्ग को प्रतियोगिताओं के बाद टेनिस खिलाड़ियों की पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्यों आने दिया जाता है।

यूएस ओपन में जोकोविच खेलेंगे या नहीं, यह स्थिति अब भी साफ नहीं है क्योंकि कुछ दिन पहले ही अमेरिका में स्वास्थ्य से जुड़ी अथॉरिटी ने गैर वैक्सीनेटेड लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर उन्हें आने की अनुमति दी है। ऐसे में जोकोविच को खेलने के लिए आने दिया जाएगा या नहीं, यह स्थिति आने वाले एक-दो दिनों में साफ हो जाएगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...