Create
Notifications

रोजर फेडरर ने लिया बड़ा फैसला, ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 2021 में नहीं खेलेंगे

रोजर फेडरर
रोजर फेडरर
Vivek Goel
visit

छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर ने आगामी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। रोजर फेडरर के एजेंट ने कहा कि इस साल की शुरूआत में घुटने के दो ऑपरेशन कराने के बाद वह फिटनेस में लौटने पर ध्‍यान दे रहे हैं। 39 साल के रोजर फेडरर ने आखिरी बार जनवरी में ग्रैंड स्‍लैम में प्रतिस्‍पर्धी मैच खेला था, जिसके बाद उन्‍होंने घुटने की सर्जरी कराई थी। इसके बाद रोजर फेडरर को दूसरे ऑपरेशन की जरूरत पड़ी थी।

2021 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन तीन सप्‍ताह के लिए आगे बढ़ाया गया और अब इसकी शुरूआत 8 फरवरी को होगी। देश में कोरोना वायरस महामारी के फैलाव को रोकने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में सख्‍त पृथकवास नियम है। इसकी वजह से ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 8 फरवरी से शुरू होगा। रोजर फेडरर इस समय दुबई में ट्रेनिंग कर रहे हैं। रोजर फेडरर ने हाल ही में आयोजकों से कहा था कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने से उन्‍हें फायदा मिलेगा। हालांकि, रोजर फेडरर के एजेंट ने टोनी गॉडसिक ने कहा कि फेडरर अभी वापसी के लिए तैयार नहीं है।

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के बाद प्रमुख टूर्नामेंट में वापसी करेंगे रोजर फेडरर

गॉडसिक ने एक बयान में कहा, 'रोजर फेडरर ने 2021 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया है। रोजर फेडरर ने पिछले कुछ महीनों में घुटने और फिटनेस पर मजबूत प्रगति की है। हालांकि, अपनी टीम से सलाह करने के बाद रोजर फेडरर ने अपने लिए सर्वश्रेष्‍ठ फैसला किया और ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के बाद प्रतिस्‍पर्धी टेनिस में लौटने का फैसला किया।'

गॉडसिक ने कहा कि फरवरी के बाद रोजर फेडरर के लिए खेलने का कैलेंडर निर्मित करने की तैयारी की जा रही है। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रैग टिले ने कहा कि वह अगले साल के इवेंट में रोजर फेडरर को खोकर निराश हैं। टिले ने बयान में कहा, 'अंत में रोजर फेडरर ग्रैंड स्‍लैम के लिए समय से फिट नहीं हुए और वो मेलबर्न में नहीं आ पाने के लिए बहुत निराश हैं। हम उन्‍हें जल्‍द ठीक होकर कोर्ट पर लौटने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उम्‍मीद है कि रोजर फेडरर 2022 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा लेंगे।'

रोजर फेडरर ने 1999 में पहली बार मेलबर्न पार्क में हिस्‍सा लिया था। रोजर फेडरर ने 15 बार सेमीफाइनल में हिस्‍सा लिया और 6 बार खिताब जीता। रोजर फेडरर ने इस साल सेमीफाइनल तक कदम रखा था, जहां उन्‍हें नोवाक जोकोविच से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now