Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : बेहद करीबी सेमीफाइनल में हार के बाद पुरुष डबल्स से बाहर हुए रोहन बोपन्ना और मिडेलकूप

42 वर्षीय बोपन्ना ने अपने टेनिस करियर में एक भी पुरुष डबल्स ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीता है।
42 वर्षीय बोपन्ना ने अपने टेनिस करियर में एक भी पुरुष डबल्स ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीता है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

भारत के रोहन बोपन्ना फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए हैं। बोपन्ना और उनके पार्टनर मात्वे मिडेलकूप की जोड़ी को पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में नजदीकी मैच में हार का सामना करना पड़ा। 42 वर्षीय बोपन्ना और उनके पार्टनर ने डबल्स के सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए लगातार 2 काफी कड़े मुकाबले जीते थे लेकिन सेमीफाइनल में नीदरलैंड के जीन जूलियन रॉजर और एल साल्वाडोर के मार्सेलो अरेवालो की जोड़ी ने 4-6, 6-3, 7-6 (10-8) से हराया और फाइनल में प्रवेश किया।

How it feels to be in your first #RolandGarros men's doubles final 🧡@CheloArevaloATP & Jean-Julien Rojer pull off a comeback win over Bopanna/Middelkoop 4-6, 6-3, 7-6(8).#RolandGarros https://t.co/SFfKpijBuc

2 घंटे से भी अधिक समय तक चले मैच के शुरुआती सेट में जीत के बाद भारतीय-डच जोड़ी ने अपनी पकड़ बनाए रखी। लेकिन दूसरे सेट में धीरे-धीरे विरोधी जोड़ी का पलड़ा भारी होता चला गया। तीसरे और निर्णायक सेट में विरोधी जोड़ी की सर्विस टाईब्रेकर में उनके काफी काम आई। एक समय बोपन्ना-मिडेलकूप टाईब्रेकर में 2-6 से पीछे थे, इसके बाद किसी तरह दोनों ने वापसी की लेकिन आखिरकार 8-10 से टाईब्रेक, सेट और मैच गंवा बैठे।

बोपन्ना के करियर का ये पांचवा ग्रैंड स्लैम पुरुष डबल्स सेमीफाइनल था और साल 2015 के बाद वो अब जाकर किसी ग्रैंड स्लैम अंतिम 4 में पहुंचे थे। वहीं उनके पार्टनर मिडेलकूप पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के अंतिम 4 में पहुंचने में कामयाब हुए थे। बोपन्ना पुरुष डबल्स में कोई डबल्स खिताब नहीं जीत पाए हैं और सिर्फ एक बार 2010 यूएस ओपन में फाइनल तक पहुंचे हैं। जबकि साल 2017 में फ्रेंच ओपन में मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीत चुके हैं। हार के बाद बोपन्ना ने बताया कि वो निश्चित रूप से काफी निराश हैं और सिर्फ 2-3 प्वाइंट की वजह से खिताबी मुकाबले से चूकना उन्हें ज्यादा खल रहा है।

फ्रेंच ओपन पुरुष डबल्स के फाइनल में अब रॉजर-अरेवालो की जोड़ी का सामना अमेरिका के ऑस्टिन क्राजिचेक और क्रोएशिया के ईवान डॉडिज से होगा। ईवान मिक्स्ड डबल्स में भारत की सानिया मिर्जा के पार्टनर थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...