Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए रोहन बोपन्‍ना ने बेन मैलाचलन के साथ जोड़ी बनाई

रोहन बोपन्‍ना
रोहन बोपन्‍ना
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 31 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय टेनिस स्‍टार रोहन बोपन्‍ना की ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में पुरुष डबल्‍स के लिए जोड़ीदार की खोज शनिवार को समाप्‍त हुई क्‍योंकि उन्‍होंने जापान के बेन मैकलाचलन के साथ करार किया है। रोहन बोपन्‍ना को असल में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा के साथ जोड़ी बनानी थी जो कोरोना वायरस की चपेट में आ गए और टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया। मेलबर्न में 16 जनवरी को पहुंचने के बाद 14 दिन कड़ा पृथकवास बिताने वाले रोहन बोपन्‍ना ने जानकारी दी कि उनकी और बेन की हालत एकजैसी थी।

रोहन बोपन्‍ना ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'मैं यहा भाग्‍यशाली रहा। दुर्भाग्‍यवश बेन के जोड़ीदार रावेन क्‍लासेन को टूर्नामेंट से हटना पड़ा और बेन को जोड़ीदार की जरूरत पड़ी, तो हमने फैसला किया कि एकसाथ जुड़ते हैं। मेरा ध्‍यान आगे लगा है कि कैसे जाता है। निश्चित ही आसान नहीं होगा, लेकिन खुश हूं कि आखिरकार एक जोड़ीदार मिला।'

कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण ऑस्‍ट्रेलियन ओपन की शुरूआत 8 फरवरी से होगी। रोहन बोपन्‍ना के अलावा भारत की तरफ से पुरुष डबल्‍स में दिविज शरण शिरकत करेंगे जबकि सुमित नागल को पुरुष सिंगल्‍स के लिए वाइल्‍ड कार्ड एंट्री मिली है। अंकिता रैना इंतजार कर रही हैं कि उन्‍हें महिला सिंगल्‍स में जगह मिलती है या नहीं।

रोहन बोपन्‍ना ने पृथकवास में ऐसा किया

रोहन बोपन्‍ना ने कड़ा पृथकवास पूरा कर लिया है। उन्‍होंने बताया था कि कैसे पृथकवास में अपना समय उन्‍होंने पास किया। बोपन्‍ना ने पीटीआई से कहा था, 'हमें किसी भी हालत में बाहर निकलने की परमिशन नहीं है। बाहर प्रैक्टिस करने का तो सवाल ही नहीं है। मैं इस छोटे से कमरे की दीवार पर ही कुछ प्रैक्टिस करता हूं। जो भी फिटनेस मैं इस कमरे में करता हूं, बस उतना ही। टेनिस ऑस्टेलिया ने हालांकि उबर ईट्स एप से मदद की है जो अच्छा खाना देता है। उन्होंने खिलाड़ियों की मदद के लिए अच्छा काम किया है। क्रेग टिले (टूर्नामेंट निदेशक) बहुत मेहनती हैं। हर दिन जूम कॉल करते हैं और खिलाड़ियों से बात करते हैं। यह खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल है।'

रोहन बोपन्ना ने कहा था, 'हमें बस ये जानकारी दी गई कि हमारी फ्लाइट का एक शख्स कोरोना पॉजिटिव निकला। दोहा से 2 फ्लाइट रवाना हुई थी, लेकिन बदकिस्मती से कोरोना पॉजिटिव यात्री हमारे साथ सफर कर रहा था। इस समय सबसे जरूरी है कि दिमाग को किसी न किसी काम में बिजी रखा जाए। मैं कोई ऑनलाइन कोर्स करूंगा या टीवी देखूंगा।' उनके कोच स्कॉट डेविडॉफ भी सख्त क्वारंटाइन में रहने के लिए मजबूर हैं। डेविडऑफ ने लॉस एंजिल्स से उड़ान भरी थी, जो कोरोना से प्रभावित थी।

Published 31 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now