Create

यूएस ओपन : सबालेंका और प्लिसकोवा लगातार दूसरी बार क्वार्टरफाइनल में

सबालेंका पिछले साल यूएस ओपन के सेमिफाइनल में पहुंची थीं.
सबालेंका पिछले साल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं थी
reaction-emoji
Hemlata Pandey

यूएस ओपन में महिला सिंगल्स क्वार्टरफाइनल के आखिरी दो खिलाड़ी भी तय हो गए हैं। बेलारूस की आर्यना सबालेंका और चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिस्कोवा लगातार दूसरी बार प्रतियोगिता के अंतिम 8 में पहुंच गई हैं।

🐯💪🔥Sabalenka soars into the quarterfinals for the second straight #USOpen https://t.co/h35vGzlfH1

छठी सीड आर्यना सबालेंका ने चौथे दौर के मुकाबले में 19वीं सीड अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स के खिलाफ 3-6, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की। सबालेंका ने पहले सेट में हार के बाद शानदार वापसी की और मुकाबला अपने नाम किया। क्वार्टरफाइनल में सबालेंका का सामना प्लिसकोवा से होगा और उनका इस साल का ये पहला ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल होगा। पिछले साल सबालेंका यहां सेमीफाइनलिस्ट रही थीं और इस बार भी कम से कम अंतिम 4 तक का सफर तय करना चाहेंगी।

Karolina Pliskova is making another deep #USOpen run! https://t.co/2oAgOfISC6

दिन के आखिरी मुकाबले में 2016 की उपविजेता कैरोलीना प्लिसकोवा ने पूर्व विश्व नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका को हराकर पांचवी बार यूएस ओपन के अंतिम 8 में जगह बनाई। प्लिसकोवा ने अजारेंका के खिलाफ 7-5, 6-7, 6-2 से मैच जीता। तीन बार की उपविजेता अजारेंका इस बार खिताब की काफी प्रबल दावेदार मानी जा रही थीं, लेकिन अपना पहला यूएस ओपन जीतने का सपना अजारेंका के लिए फिलहाल सपना ही रहेगा।

इस बार नया चैंपियन

सबालेंका और प्लिस्कोवा, दोनों ने ही यूएस ओपन का खिताब नहीं जीता है। इनके अलावा क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली बाकी 6 महिला सिंगल्स खिलाड़ियों के पास भी पहली बार यूएस ओपन जीतने का मौका है। पहले क्वार्टरफाइनल में पांचवी सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर और ऑस्ट्रेलिया की आय्ला टोम्ल्जानोविच भिड़ेंगी। दोनों के करियर का ये पहला यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल है।

इनके अलावा दूसरे क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की कोको गॉफ और फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया का सामना होगा। ये दोनों भी पहली बार साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं। तीसरे क्वार्टरफाइनल में विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक और अमेरिकी 8वीं सीड जेसिका पेगुला का मैच होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...