Create
Notifications

मेड्रिड ओपन : गत चैंपियन आर्यना सबालेंका पहले ही दौर में हारकर बाहर

सबालेंका को टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता दी गई थी लेकिन वो पहले ही मैच में हार गईं।
सबालेंका को टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता दी गई थी लेकिन वो पहले ही मैच में हार गईं।
Hemlata Pandey
visit

WTA के साल के पहले क्ले कोर्ट 1000 रैंकिंग टूर्नामेंट मुतुआ मेड्रिड ओपन के पहले ही दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पिछली बार की चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की आर्यना सबालेंका पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं। सबालेंका को अमेरिका की युवा खिलाड़ी अमांडा अमिनिसोवा ने 6-2, 3-6, 6-4 से हराकर खिताब बचाने की दौड़ से दूर कर दिया। पहला सेट हारने के बाद सबालेंका ने दूसरा सेट जीतकर संभलने की कोशिश की लेकिन अमांडा ने मैच अपने नाम कर लिया। अमांडा अगले राउंड में क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक का सामना करेंगी।

Continuing a stellar 2022 season!💫🇺🇸 @AnisimovaAmanda knocks OUT the defending Madrid champ, Sabalenka 6-2, 3-6, 6-4💥#MMOPEN https://t.co/C2taMh1Dde

सबालेंका के अलावा 5वीं वरीय प्लिसकोवा और 10वीं वरीयता प्राप्त लात्विया की येलेना ओस्तापेंको भी उलटफेर का शिकार हुईं। चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिसकोवा को उन्हीं के देश की मारी बुजकोवा ने 6-4, 7-5 से हराया। तो वहीं ओस्तापेंको को एकतरीना एलेग्जेंड्रोवा ने 6-2, 4-6, 6-4 से मात दी।

बडोसा की जीत, हालेप भी अगले दौर में

दूसरी सीड स्पेन की पॉला बडोसा ने दूसरे दौर में जगह बना ली है। बडोसा ने वेरोनिका कुदरमेतोवा को 6-3, 6-0 से आसानी से हराया। वहीं 2 बार की विजेता और 2 ही बार की उपविजतेा सिमोना हालेप ने चीन की झांग शुआई को 6-2, 6-3 से मात दी। हालेप ने साल 2016, 2017 में महिला सिंगल्स का खिताब जीता था जबकि 2014 और 2019 में उपविजेता रहीं थीं। अगले दौर में बडोसा और हालेप आमने-सामने होंगी और ये मैच काफी जोरदार होने की उम्मीद है।

ट्यूनिशिया की आठवीं वरीय ओंस जेबूर ने इटली की पाओलिनी को 7-6, 6-1 से हराया। जेबूर दूसरे दौर में गैर वरीय वारवरा ग्रेचेव से भिड़ेंगी जिन्होंने फ्रांस की एलीज कॉर्नेट को मात दी। 2 बार की उपविजेता और 15वीं सीड विक्टोरिया अजारेंका ने पहले दौर में स्विट्जरलैंड की विक्टोरिया गुलोबिक को 7-6, 6-3 से हराया। इनके अलावा अमेरिका की शेल्बी रॉजर्स, 14वीं वरीय कोको गॉफ, 11वीं सीड बेलिंडा बेन्चिक भी दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now