Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : महिला डबल्स के दूसरे दौर में सानिया, बोपन्ना पुरुष डबल्स के तीसरे दौर में, रामनाथन हारे

सानिया मिर्जा का महिला डबल्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2011 में उपविजेता के रूप में रहा है।
सानिया मिर्जा का महिला डबल्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2011 में उपविजेता के रूप में रहा है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

भारत की सानिया मिर्जा ने फ्रेंच ओपन महिला डबल्स में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। 10वीं सीड सानिया और उनकी जोड़ीदार चेक रिपब्लिक की लूसी ह्रादेका की जोड़ी ने इटली की जैसमिन पाओलिनी और मार्टिना ट्रेविसान की जोड़ी को मात दी। सानिया-लूसी ने इटालियन जोड़ी को 4-6, 6-2, 6-1 से मात दी। दूसरे दौर में सानिया-लूसी का सामना स्लोवानिया की तमारा जिडान्सेक-काया युवान की जोड़ी से होगा।

सानिया मिर्जा फ्रेंच ओपन के महिला डबल्स फाइनल तक साल 2011 में पहुंची थी जहां उन्हें अपनी जोड़ीदार के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। खास बात ये है कि लूसी ह्रादेका उस फाइनल में सानिया की विरोधी जोड़ी का हिस्सा थीं।

बोपन्ना की जीत, रामनाथन की हार

भारत के रोहन बोपन्ना अपने जोड़ीदार नीदरलैंड के मात्वे मिडलकूप के साथ मिलकर पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में जीत दर्ज कर प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 16वीं सीड भारतीय-चेक रिपब्लिकन जोड़ी ने कजाकिस्तान के एंड्री गोलुबेव और फ्रांस के फेब्रिस मार्टिन की जोड़ी को 6-3, 6-4 से मात दी। एंड्री गोलुबेव पिछली बार पुरुष डबल्स की उपविजेता रही जोड़ी का हिस्सा थे।

Photos from Rohan Bopanna's R2 match at the French Open.Bopanna and Middelkoop beat the pair of Golubev/Martin 6-3 6-4 to advance to the pre-QFPhotos - Vishnu Reddy, ITD member from Switzerland https://t.co/J4pSfsaj3g

बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी का सामना तीसरे दौर में शनिवार को दूसरी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के निकोला मेक्तिक-माते पेविक की जोड़ी से होगा। पिछली बार रोहन बोपन्ना टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स क्वार्टफाइनल में पहुंचे थे जबकि साल 2020 में बोपन्ना अपने जोड़ीदार के साथ पहले ही दौर में बाहर हो गए थे। वहीं भारत के रामकुमार रामनाथन पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। रामनाथन को मिक्स्ड डबल्स के पहले दौर में भी हार का सामना करना पड़ा। रामनाथन और फ्रांस की एलिक्सेन लेचेमिया की जोड़ी को पहले दौर में इक्वाडोर के गोंजालो एस्कोबार-चेक रिपब्लिक की लूसी ह्रादेका की जोड़ी ने 6-4, 6-4 से मात दी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...