Create
Notifications

विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में पहुंची सानिया मिर्जा, वीनस विलियम्स भी जीतीं

अपने जोड़ीदार के साथ प्वाइंट जीतने की खुशी मनाती सानिया मिर्जा।
अपने जोड़ीदार के साथ प्वाइंट जीतने की खुशी मनाती सानिया मिर्जा।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

भारत की सानिया मिर्जा विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। सानिया और उनके जोड़ीदार क्रोएशिया के मैच पेविच ने जॉर्जिया की नाटेला और स्पेन के डेविड हर्नान्डिज की जोड़ी को 6-4, 3-6, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। साल 2015 में महिला डबल्स का खिताब जीत चुकी सानिया इस बार महिला डबल्स के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं, और ऐसे में मिक्स्ड डबल्स में चुनौती पेश कर रही हैं। भारत के रामकुमार रामनाथन पुरुष डबल्स से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

सानिया पिछले साल रोहन बोपन्ना के साथ मिक्स्ड डबल्स में उतरीं थीं और तीसरे दौर में हारीं थीं। वहीं सानिया के मौजूदा जोड़ीदार मैट पिछली बार मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुए थे। सानिया-मैट की जोड़ी को छठी वरीयता दी गई है।

वीनस विलियम्स मिक्स्ड डबल्स में एंडी मरे के भाई जेमी मरे के साथ पार्टनर बनी हैं।
वीनस विलियम्स मिक्स्ड डबल्स में एंडी मरे के भाई जेमी मरे के साथ पार्टनर बनी हैं।

मिक्स्ड डबल्स के बेहद खास मुकाबले में अमेरिका की वीनस विलियम्स ब्रिटेन के जेमी मरे के साथ पहले दौर में जीतकर दूसरे दौर में पहुंची। वीनस और जेमी की जोड़ी को वाइल्ड कार्ड दिया गया है। वीनस-जेमी ने पहले दौर में न्यूजीलैंड के माइकल वीनस और पोलैंड की एलिशिया रोसोल्स्का को 6-3, 6-7, 6-3 से हराया।

Back on the grass and back on the winners list 👏@Venuseswilliams and @jamie_murray progress in the mixed doubles defeating Venus/Rosolska, 6-3, 6-7(3), 6-3 #Wimbledon https://t.co/ofFyn2LlOP

5 बार महिला सिंगल्स का विम्बल्डन खिताब जीत चुकी वीनस साल 2016 में विम्बल्डन का मिक्स्ड डबल्स फाइनल हारीं थीं। वहीं एंडी मरे के भाई जेमी मरे साल 2015 में उपविजेता रहे थे। खास बात ये है कि साल 2019 में वीनस की बहन सेरेना और जेमी के भाई एंडी मरे ने मिक्सड डबल्स में बतौर जोड़ी एंट्री की थी।

🇺🇸 Williams 🤝 Murray 🇬🇧#Wimbledon https://t.co/dh7vrMDeFT

अगले दौर में वीनस-जेमी की जोड़ी ब्रिटिश बार्नेट-ओमारा की वाइल्ड कार्ड जोड़ी का सामना करेगी। गत विजेता ब्रिटेन के नील स्कुप्स्की और अमेरिका की डिसारी क्रॉचिक की जोड़ी पहले दौर के मैच में आज उतरेगी।

मिक्सड डबल्स में दूसरे दौर के बाद क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस बार विम्बल्डन में कुल 1.24 लाख ब्रिटिश पाउंड यानी करीब 1 करोड़ 18 लाख रुपए की इनामी धनराशि मिक्स्ड डबल्स की विजेता जोड़ी को मिलेगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...