Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : महिला डबल्स में हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हुईं सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा फ्रेंच ओपन में महिला डबल्स का खिताब कभी नहीं जीत पाई हैं।
सानिया मिर्जा फ्रेंच ओपन में महिला डबल्स का खिताब कभी नहीं जीत पाई हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का फ्रेंच ओपन का सफर समाप्त हो गया है। सानिया महिला डबल्स के तीसरे दौर में अपनी जोड़ीदार चेक रिपब्लिक की लूसी ह्रादेचा के साथ मुकाबला हार गईं और टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। सानिया-लूसी की 10वीं सीड जोड़ी को अमेरिका की जेसिका पेगुला और कोको गॉफ की आठवीं सीड जोड़ी ने 6-4, 6-3 से मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

French Open: Sania Mirza & Lucie Hradecka go down to 8th seeds Coco Gauff & Jessica Pegula 4-6, 3-6 in 3rd round of Women Doubles. #RolandGarros https://t.co/NTcWXz12j8

सानिया मिर्जा सिर्फ 1 बार साल 2011 में तत्कालीन जोड़ीदार ऐलिना वेस्नीना का साथ महिला डबल्स के फाइनल में पहुंची थीं। खास बात ये है कि इस फाइनल में जिस जोड़ी के हाथों उन्हें हार मिली थी उसमें सानिया की मौजूदा पार्टनर लूसी ह्रादेचा हमवतन आंद्रेया ह्लावाच्कोव के साथ शामिल थीं। सानिया मिर्जा मिक्स्ड डबल्स में पहले ही हारकर बाहर हो गई हैं और ऐसे में उनका फ्रेंच ओपन 2022 का सफर खत्म हो गया। वहीं साल 2012 में उन्होंने महेश भूपति के साथ मिलकर मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता था। इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान सानिया ने ऐलान किया था कि ये उनका आखिरी सीजन है और इस लिहाज से ये सानिया मिर्जा के लिए बतौर प्रोफेशनल टेनिस खिलाड़ी आखिरी फ्रेंच ओपन था। फिलहाल भारत की एकमात्र उम्मीद रोहन बोपन्ना हैं जो अपने पार्टनर मात्वे मिडेलकूप के साथ पुरुष डबल्स सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

पुरुष डबल्स में हारी टॉप सीड राजीव-जो की जोड़ी

पुरुष डबल्स के एक अहम क्वार्टरफाइनल में क्रोएशिया के ईवान डॉडिज और उनके पार्टनर अमेरिका के ऑस्टिन क्राजिचेक ने बड़ा उलटफेर किया और टॉप सीड अमेरिका के राजीव राम-ब्रिटेन के जो सेलिस्बेरी की जोड़ी को 3-6, 7-6, 7-6 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। राजीव राम-जो की जोड़ी ने 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2021 यूएस ओपन का खिताब जीता था और अप्रैल में मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन ईवान-ऑस्टिन ने फ्रेंच ओपन क्वार्टरफाइनल में इस जोड़ी को हराते हुए अंतिम 4 का टिकट कटाया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...