Create

चार्ल्सटन ओपन - डबल्स क्वार्टर-फाइनल में पहुंची सानिया मिर्जा, पूर्व सिंगल्स विजेता स्लोन स्टीफन्स पहले दौर में हारीं

सानिया मिर्जा 2 बार चार्ल्सटन ओपन का महिला डबल्स खिताब जीत चुकी हैं।
सानिया मिर्जा 2 बार चार्ल्सटन ओपन का महिला डबल्स खिताब जीत चुकी हैं।

भारत की टॉप महिला डबल्स खिलाड़ी सानिया मिर्जा चार्ल्सटन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। अमेरिका के चार्ल्सटन में खेली जा रही इस प्रतियोगिता के राउंड ऑफ 16 में अपनी जोड़ीदार चेक रिपब्लिक की लूसी ह्रादेका के साथ मिलकर सानिया ने अमेरिका की केटी वोलिनेट्स-फ्रांसेस्का लोरेंजो की जोड़ी को 7-5, 7-6 से मात दी। क्वार्टर-फाइनल में सानिया और उनकी जोड़ीदार का सामना तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की जेसिका पेगुला और चिली की एलेक्सा गुराराची की जोड़ी से होगा।

SANIA MIRZA THROUGH TO QUARTERFINALS AT WTA500 CHARLESTON OPEN @CharlestonOpen Sania Mirza 🇮🇳/Lucie Hradecka 🇨🇿 beat Katie Volynets 🇺🇸/Francesca Di Lorenzo 🇺🇸7-5 7-6(5)They will face the 3rd seeds Jessica Pegula (semifinalist at Miami Open'22) & Alexa Guarachi tomorrow. https://t.co/bGb1z1aB56

इस सीजन को अपना आखिरी सीजन बता चुकी सानिया हाल ही में मियामी मास्टर्स के महिला डबल्स क्वार्टर फाइनल में अपनी जोड़ी कर्सटन फ्लिपकेंस के साथ हारकर बाहर हो गईं थीं। सानिया ने चार्ल्सटन के लिए लूसी को पार्टनर बनाया है जिनके साथ वो फरवरी में कतर ओपन और दुबई टेनिस चैंपियनशिप के डबल्स सेमिफाइनल तक पहुंची थीं। सानिया इस सीजन कोई भी खिताब नहीं जीत पाईं हैं और ऐसे में इस क्ले कोर्ट सीजन में वो कोई न कोई खिताब अपने नाम जरूर करना चाहेंगी। सानिया ने पिछले साल सितंबर में ओस्त्रावा ओपन के रूप में अपना आखिरी डबल्स खिताब जीता था। सानिया मिर्जा ने कुल 2 बार, साल 2011 और 2015 में चार्ल्सटन ओपन का डबल्स खिताब जीता है।

आखिरी दो सिंगल्स मैच सस्पेंड

अमेरिका का सबसे पुराना महिला टेनिस टूर्नामेंट माने जाने वाले चार्ल्सटन ओपन में महिला सिंगल्स में दिन के आखिरी दो मुकाबले खराब मौसम के कारण बीच में ही रोकने पड़े। तीसरी वरीयता प्राप्त चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिसकोवा और यूक्रेन की गैर वरीय कतरीना जवात्सका के बीच चल रहा मैच खराब मौसम के चलते दूसरे सेट के दौरान सस्पेंड कर दिया गया। मैच रोके जाते समय जवात्सका 7-5, 2-3 से आगे चल रहीं थीं। यही नहीं, पहले दौर का एक अन्य मुकाबला जिसमें ऑस्ट्रेलिया की अज्ला तोम्लजानोविच अमेरिका के सोफी चैंग के खिलाफ खेल रहीं थीं, को भी सस्पेंड किया गया।

Rallying after the rain 🔅🇨🇳 Zheng Qinwen defeats former champion Sloane Stephens 6-3 4-6 6-0, notching her first top 50 win on tour!#CharlestonOpen https://t.co/kBTBjGeNuP

इससे पहले 13वीं वरीयता प्राप्त और 2016 की चैंपियन अमेरिका की स्लोन स्टीफन्स को बड़े उलटफेर में चीन की किनवेन झेंग ने 6-3, 4-6, 6-0 से हराकर पहले दौर में बाहर कर दिया। वहीं 11वीं वरीयता प्राप्त चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा भी पोलैंड की गैर वरीय मेगदलेना फ्रेच के हाथों हार गईं।

Sweet relief in the end 💪@BelindaBencic survives after being down a set and a break (and 2-5 in the tiebreak) to fight past Wang Xiyu 4-6 7-6(5) 6-3!Next up: 🇨🇿 Linda Fruhvirtova 👀#CharlestonOpen https://t.co/UX6cPN7Hy9

2019 की चैंपियन अमेरिका की मेडिसन कीज को बाई के साथ अगले दौर में पहुंच गई हैं। 10वीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेन्चिक, एस्टोनिया की काइया कनेपी, अमेरिका की ऐलिसन रिस्के दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment