Create

सिनसिनाटी ओपन : भारत की सानिया मिर्जा महिला डबल्स के दूसरे दौर में

सानिया मिर्जा 2 बार सिनसिनाटी मास्टर्स का महिला डबल्स खिताब जीत चुकी हैं
सानिया मिर्जा 2 बार सिनसिनाटी मास्टर्स का महिला डबल्स खिताब जीत चुकी हैं

भारत की सानिया मिर्जा अमेरिका में चल रहे सिनसिनाटी मास्टर्स के महिला डबल्स के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। 2 बार की विजेता सानिया ने अपनी चेक रिपब्लिक की जोड़ीदार लूसी ह्रादेका के साथ मिलकर क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिच और फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया को कड़े मैच में मात दी। सानिया-लूसी ने ये मैच 1-6, 6-3, 11-9 के अंतर से जीता।

MIRZA/HRADECKA THROUGH TO CINCINNATI MASTERS R2 AFTER SAVING MATCH POINTMirza and Hradecka reunited for the first time since Wimbledon and got back to winning ways [R1] 🇮🇳Mirza/🇨🇿Hradecka d. 🇫🇷Garcia/🇭🇷Martic 1-6 6-3 11-9@MirzaSania https://t.co/TFfEFsvkIg

पहले सेट में भारतीय-चेक जोड़ी की सर्विस तीन बार टूटी और वो बुरी तरह सेट हार गए। दूसरे सेट में सानिया-लूसी ने वापसी की और पेत्रा-कोरोलीना की सर्विस 2 बार तोड़ते हुए सेट जीत लिया। तीसरे और निर्णायक सेट में बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला। दोनों जोड़ियों ने काफी मशक्कत की और अंत तक विजेता का नाम बूझना मुश्किल हो गया था। सानिया के बेहतरीन रिटर्न्स की बदौलत भारतीय-चेक जोड़ी मुकाबला जीतने में कामयाब रही। सानिया-लूसी को पहले दौर में विम्बल्डन 2022 विजेता ऐलिना रिबाकिना और यूएस ओपन 2021 विजेता एम्मा रदुकानू की जोड़ी से भिड़ना था, लेकिन सिंगल्स मुकाबले में भाग ले रही इन दोनों खिलाड़ियों ने मैच से कुछ समय पहले नाम वापस ले लिया।

सानिया-लूसी की जोड़ी दूसरे दौर में सातवीं सीड लात्विया की येलेना ओस्तापेंको और यू्क्रेन की ल्यूदमिला किचेनोक का सामना करेगी। इस जोड़ी ने पहले दौर में बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस और स्पेन की सारा टोर्मो पर 6-1, 7-5 से जीत दर्ज की।

सानिया मिर्जा दो बार सिनसिनाटी ओपन का डबल्स खिताब जीत चुकी हैं। सानिया साल 2007 में अमेरिका की बेथनी मातेक के साथ पहली बार विजेता बनीं थीं, जबकि 2016 में चेक रिपब्ल्कि की बारबोरा स्ट्रिकोवा के साथ मिलकर उन्होंने महिला डबल्स खिताब जीता। साल 2006 में सानिया महिला डबल्स की उपविजेता भी रहीं थीं। 35 साल की सानिया मिर्जा का ये आखिरी सीजन है और वो पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुकी हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment