Create

चोट के कारण यूएस ओपन से हटीं सानिया मिर्जा, रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान

सानिया मिर्जा को दो हफ्ते पहले कनाडा ओपन के दौरान हाथ में चोट लगी
सानिया मिर्जा को दो हफ्ते पहले कनाडा ओपन के दौरान हाथ में चोट लगी
Hemlata Pandey

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का हिस्सा नहीं बनेंगी। सानिया ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को बताया कि उन्हें हाल ही में एक प्रतियोगिता के दौरान हाथ में चोट लगी जो काफी गहरी है और इस वजह से आने वाले कुछ हफ्तों के लिए वो कोर्ट से दूर रहेंगी। उन्होंने इंस्टा स्टोरी पर लिखा,

मेरे पास एक बुरी खबर है। मैंने दो हफ्ते पहले कनाडा में खेलते हुए अपने हाथ/ कोहनी पर चोट खाई थी , लेकिन कल स्कैन करवाने से पहले मुझे अंदाजा नहीं था कि ये कितनी गंभीर चोट है। चोट के कारण मैं कुछ हफ्ते टेनिस से दूर रहूंगी और मैंने यूएस ओपन से नाम वापस ले लिया है। ये आदर्श स्थिति नहीं है और ऐसे में मेरे रिटायरमेंट प्लान भी बदल जाएंगे।

सानिया ने अपने संदेश में रिटायरमेंट प्लान में तब्दीली की बात भी कही है। इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान एक पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में 35 साल की सानिया ने प्रोफेशनल टेनिस को अलविदा कहने का ऐलान किया था। सानिया ने उस समय ये कहा था कि मौजूदा सीजन उनका आखिरी सीजन होगा और इस साल किसी भी समय, किसी भी टूर्नामेंट के बाद वो अपना रैकेट रख सकती हैं।

2015 यूएस ओपन महिला डबल्स की ट्रॉफी के साथ सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस
2015 यूएस ओपन महिला डबल्स की ट्रॉफी के साथ सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस

सानिया ने हाल ही में सिनसिनाटी मास्टर्स के महिला डबल्स में भाग लिया था जहां उन्हें दूसरे दौर में हार मिली थी। इसके ठीक एक हफ्ते पहले वो कनाडा ओपन के महिला डबल्स में अमेरिका की मैडिसन कीज के साथ उतरी थीं जहां वो सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। सानिया को इसी टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी है जिस कारण वो साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम का हिस्सा नहीं बनेंगी। सानिया ने साल 2014 में ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस के साथ यूएस ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता था जबकि 2015 में वो मार्टिना हिंगिस के साथ महिला डबल्स चैंपियन बनी थीं।

Sania Mirza out of the #USOpen. Maybe she is not retiring this year anymore? https://t.co/iPT1Ue2x4K

अब सानिया यूएस ओपन में भाग नहीं ले रही हैं तो फैंस उनके मैसेज के दो मतलब निकाल रहे हैं। कुछ फैंस मान रहे हैं कि सानिया के लिए पिछले हफ्ते खेला गया सिनसिनाटी मास्टर्स ही आखिरी टूर्नामेंट था जबकि कुछ का मानना है कि सानिया अपना रिटायर होने का फैसला आगे बढ़ा सकती हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...