Create

यूएस ओपन : शानदार जीत के साथ सेरेना विलियम्स तीसरे दौर में पहुंची

40 साल से ज्यादा उम्र में विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी को हराने वाली सेरेना पहली खिलाड़ी हैं।
40 साल से ज्यादा उम्र में विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी को हराने वाली सेरेना पहली खिलाड़ी हैं।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) यूएस ओपन (US Open) के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। सेरेना ने बड़ा उलटफेर किया और दूसरे दौर में दूसरी ही सीड एस्टोनिया की ऐनेत कोन्तावित को 7-6, 2-6, 6-2 से मात दी। यूएस ओपन से पहले अपने संन्यास की घोषणा कर चुकी सेरेना का यह आखिरी प्रोफेशनल टेनिस टूर्नामेंट है।

"Are you surprising yourself with your level?"Serena Williams: "I mean .. I'm just #Serena ." #USOpen https://t.co/iJ2cUDMx5t

सेरेना ने मुकाबले में ऐनेत से बेहतर पकड़ बनाई और उनके 5 के मुकाबले 11 एस लगाए। दोनों खिलाड़ियों ने 5 ब्रेक प्वाइंट हासिल किए लेकिन सेरेना फर्स्ट सर्व के मामले में आगे बढ़ीं। न्यूयॉर्क के आर्थ ऐश स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सेरेना ने अपनी शानदार सर्व के साथ पहला सेट जीतने में पूरी जान लगा दी। दूसरे सेट में हार के बाद सेरेना ने बेहतर वापसी की और तीसरा सेट जीत मैच अपने नाम किया। सेरेना की जीत के बाद हजारों दर्शकों ने उनका अभिवादन किया।

मैं काफी अच्छी खिलाड़ी हूं। मैं ये काम सबसे अच्छा करती हूं। मुझे चुनौतियां पसंद हैं और चुनौती से पार पाना उससे भी ज्यादा पसंद करती हूं। मैंने बहुत ज्यादा मुकाबले हाल में नहीं खेले हैं लेकिन मैं काफी अच्छी तरह से प्रैक्टिस कर रही हूं और न्यूयॉर्क में खेले गए पिछले कुछ मुकाबलों ने काफी कॉन्फिडेंस दिया है।

इतिहास के महानतम एथलीट में गिनी जाने वाली सेरेना के नाम 6 यूएस ओपन समेत कुल 23 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम है और वो ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट (24 ग्रैंड स्लैम) के बाद सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। ऐसे में फैंस की चाह है कि विलियम्स रिटायरमेंट से पहले कम से कम कोर्ट के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लें। 40 साल की सेरेना ने 1999 में यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता था। इसके बाद 2002, 2008, 2012, 2013, 2014 में भी टाइटल जीता। 2001, 2011, 2018, 2019 में वो फाइनलिस्ट भी रहीं।

सेरेना का हौसला बढ़ाने आए गोल्फ स्टार टाइगर वुड्स
सेरेना का हौसला बढ़ाने आए गोल्फ स्टार टाइगर वुड्स

सेरेना के मुकाबलों को देखने के लिए लगातार सेलेब्रिटी भी हजारों दर्शकों के साथ स्टेडियम में देखे जा रहे हैं। दूसरे दौर के मैच को देखने के लिए गोल्फ के स्टार खिलाड़ी टाइगर वुड्स आए थे जिन्होंने जोरदार अंदाज में सेरेना का हौसला बढ़ाया। तीसरे दौर में सेरेना का सामना ऑस्ट्रेलिया की आय्ला टोम्लिजानोविच से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...