Create

यूएस ओपन : तीसरे दौर में हार के साथ सेरेना विलियम्स का शानदार करियर खत्म

सेरेना ने 27 साल के टेनिस करियर में 23 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीते हैं।
सेरेना ने 27 साल के टेनिस करियर में 23 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीते हैं।
Hemlata Pandey

टेनिस इतिहास की महानतम खिलाड़ियों में शामिल अमेरिका की सेरेना विलियम्स का टेनिस करियर यूएस ओपन के तीसरे दौर में हार के साथ खत्म हो गया। 40 साल की सेरेना को साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया की आय्ला टोम्लजानोविच ने 7-5, 6-7, 6-1 से हराया। सेरेना एक दिन पहले महिला डबल्स के पहले दौर में बड़ी बहन वीनस के साथ हार गई थीं। और अब महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में हार के साथ उनका बेहद शानदार टेनिस करियर खत्म हो गया।

A match we will never forget.Ajla Tomljanovic defeats Serena Williams in three sets. https://t.co/l4Bf3ruWqR

सेरेना ने साल 1995 में कनाडा के क्यूबेक में हुए बेल चैलेंज के जरिए अपने प्रोफेशनल टेनिस करियर की शुरुआत की और पिछले 27 सालों में टेनिस की दुनिया को कई बेहतरीन मुकाबले, बेहतरीन रिकॉर्ड्स और बेहतरीन पल दिए हैं। सेरेना ने अगस्त 2022 में घोषणा की थी कि वो रिटायरमेंट लेने वाली हैं और यूएस ओपन उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम और टूर्नामेंट होगा।

What a ride it’s been.Thank you, @serenawilliams 💙 https://t.co/OEURHryJxV

अपने करियर में कुल 23 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सेरेना ने कुल 6 बार यूएस ओपन का खिताब जीता है। सेरेना 21वीं बार यूएस ओपन का हिस्सा बनीं थीं और टूर्नामेंट के दूसरे दौर में दूसरी सीड एनेत कोन्तावित को मात दी थी।

THE GREATEST OF ALL TIME! Serena Williams is the GOAT ❤️ #SerenaWilliams #USOpen https://t.co/SFlbA2vUsL

आमतौर पर मैच जीतने के बाद विजयी खिलाड़ी कोर्ट पर रुक कर इंटरव्यू देते हैं, लेकिन आय्ला ने जीतने के बाद सेरेना से हाथ मिलाया और खुद कोर्ट से दूर चली गईं ताकि सेरेना अपना समय ले सकें। सेरेना ने इंटरव्यू में अपने करियर के लिए अपने माता-पिता, और बहनों, खासतौर पर वीनस का शुक्रिया अदा किया।

जो भी लोग यहां हैं, साथ ही जिन्होंने मेरा सालों, दशकों तक साथ दिया लेकिन यह सब मेरे माता-पिता की वजह से शुरु हुआ इसलिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। ये खुशी के आंसू हैं। मैं बिना वीनस के सेरेना नहीं होती, इसलिए वीनस को धन्यवाद। वह इकलौता कारण हैं जिसकी वजह से सेरेना विलियम्स का अस्तित्व है। मैं अपनी सभी बहनों, पति, बेटी ओलम्पिया और दोस्तों का धन्यवाद करती हूं। यह एक अद्भूत सफर रहा और मैं हर उस शख्स की शुक्रगुजार हूं जिसने कभी भी Go Serena कहकर मेरा हौसला बढ़ाया।

सेरेना को देखने आए हजारों दर्शकों ने उनका अभिवादन किया और इस ऐतिहासिक और अद्भुत खिलाड़ी को आंसुओं के साथ शुभकामनाएं दी। सेरेना मैच के बाद लगातार भावुक रहीं। उनकी बड़ी बहन वीनस समेत पूरा परिवार उनका मैच देखने के लिए मौजूद था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...