Create
Notifications

सेरेना विलियम्‍स ने एडिलेड में जीत से पहले अपनी बेटी के साथ चिड़‍ियाघर की यात्रा की

'A Day at the Drive' Exhibition Tournament
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 31 Jan 2021
न्यूज़

सेरेना विलियम्‍स शुक्रवार को एडिलेड प्रदर्शनी टूर्नामेंट में नाओमी ओसाका के साथ खेलने की तैयारियां कर रही हैं। मगर ऑस्‍ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी के कारण जारी दिशा-निर्देश के कारण 14 दिन का पृथकवास के बाद 23 बार की ग्रैंड स्‍लेम सिंगल्‍स चैंपियन सेरेना विलियम्‍स अपनी बेटी को लेकर चिड़‍ियाघ गईं। 

पृथकवास के बाद पहली बार बाहर निकलने वाली सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'जी हां, हम लोग चिड़‍ियाघर गए थे। मैं पृथकवास खत्‍म होने से बहुत खुश हूं क्‍योंकि तीन साल की बच्‍ची के साथ इतने लंबे समय तक एक कमरे में रहना और उसका बेस्‍ट फ्रेंड बनना बहुत मुश्किल है, विशेषकर ट्रेनिंग और वर्कआउट के बाद। ईमानदारी से कहूं तो मैंने कुछ भी दांव पर नहीं लगाया। मैंने अपनी बेटी के साथ कई दिन बिताए जो आनंददायक रहा।' 

23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना ने कहा कि वह रोज कैलेंडर पर एक दिन काटती थी और अपनी तीन वर्ष की बेटी ओलंपिया के साथ पूरा समय बिताया।

यह यात्रा मैच से पहले सेरेना विलियम्‍स के लिए टॉनिक की तरह साबित हुआ। उन्‍होंने नाओमी ओसाका को 6-2, 2-6, 10-7 से मात दी। दोनों ही खिलाड़‍ियों में पहले जैसी बात नजर नहीं आई, जिसकी वजह स्‍पष्‍ट थी कि लंबे समय बाद कोर्ट पर खेल रही थीं। दोनों ने नेट पर आसान शॉट मारे जबकि विनर्स भी काफी साधारण लगे। सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'हमें यहां बुलाने के लिए आप सभी का धन्‍यवाद। हमने ईमानदारी से करीब एक साल से ऊपर समय तक दर्शकों के सामने नहीं खेला है। यह बहुत लंबा समय था। इसलिए यहां खेलकर अच्‍छा लगा।' 

सेरेना विलियम्‍स ने इस दौरान 14 दिन के कड़े पृथकवास पर प्रकाश डाला और ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के बारे में बातचीत की,‍ जिसकी शुरूआत 8 फरवरी से मेलबर्न में होगी। सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'आपके कानूनों के साथ हम पर विश्‍वास करने के लिए शुक्रिया। पृथकवास शानदार रहा। हम यहां आने को लेकर बहुत खुश थे और अब कोर्ट पर लौटने के बाद इसकी अहमियत बढ़ गई है।'

सेरेना विलियम्‍स ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रचना चाहेंगी इतिहास

आगामी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन सेरेना विलियम्‍स के लिए बहुत खास होने वाला है। सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लैम के लिए उतरेंगी। अगर वह टूर्नामेंट जीत लेती हैं, तो ऑस्ट्रेलिया के मार्ग्रेट कोर्ट के सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने की बराबरी कर लेंगी। साथ ही सबसे सक्सेसफुल वुमन्स प्लेयर बन जाएंगी। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए गए हैं। जिसमें रोड लेवर एरेना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं, मेलबर्न एरेना में 9,646 लोगों के बैठने की क्षमता है। जबकि, मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

Published 31 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now