Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

'उसने मुझे मार डाला'- स्‍पेन के युवा कार्लोस अलकारज ने शीर्ष वरीय डेविड गॉफिन को मात दी

कार्लोस अलकारज
कार्लोस अलकारज
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 04 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

स्‍पेन के कार्लोस अलकारज ने बुधवार को मेलबर्न में ग्रेट ऑशन रोड ओपन में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए बेल्जियम के शीर्ष वरीय डेविड गॉफिन को 6-3, 6-3 से मात दी। 17 साल के अलकारज एटीपी रैंकिंग में 146वें स्‍थान पर है और उन्‍होंने कभी टॉप-100 रैंकिंग वाले खिलाड़ी को गॉफिन से पहले मात नहीं दी। हालांकि, 2020 एटीपी में नई एंट्री अलकारज ने केवल 73 मिनट में दुनिया के नंबर-14 गॉफिन को मात दी। अगले सप्‍ताह ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से पहले वॉर्म-अप टूर्नामेंट में अलकारज ने सात में से छह ब्रेक प्‍वाइंट सुरक्षित किए और फिर अंतिम-16 में प्रवेश किया।

गॉफिन ने कहा, 'अलकारज ने मुझे मार डाला। मैं कह सकता हूं कि वह अच्‍छा खिलाड़ी है। उसके पास आज हारने के लिए कुछ नहीं था। वह अपने पहले ग्रैंड स्‍लैम के लिए क्‍वालीफाई कर चुका है। अलकारज अभी केवल 18 साल का है। अलकारज अविश्‍वसनीय अंदाज में गेंद पर प्रहार कर रहा था। मुझे नहीं पता कि वह आज के जैसे हर बार हर मैच में खेलेगा या नहीं। मगर आज उसने लाजवाब प्रदर्शन किया। उसने मुझे खेलने का कोई मौका नहीं दिया।'

कार्लोस अलकारज ने इस तरह पाई ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में एंट्री

कार्लोस अलकारज ने पिछले साल तीन एटीपी चैलेंजर टूर खिताब जीते थे। अलकारज अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग 136 पर पहुंचे थे। क्‍वालीफायर्स के जरिये कार्लोस अलकारज ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए क्‍वालीफाई किया। था। मैच के बाद कार्लोस अलकारज ने कहा, 'यह बहुत अच्‍छा मैच था। मैं हमेशा महान खिलाड़ी गॉफिन के जैसे लोगों के साथ इस तरह के मैच खेलना चाहता था। मैं इस जीत से बहुत खुश हूं और अगले राउंड पर पूरा ध्‍यान लगा रहा हूं।' युवा कार्लोस अलकारज का अगला मुकाबला ब्राजील के थियागो मोंटीरो से होगा, जिसे जीतकर स्‍पेनिश खिलाड़ी क्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की करने की कोशिश करेंगे।

याद दिला दें कि पिछले 12 महीने में कार्लोस अलकारज ने अपनी रैंकिंग में काफी सुधार किया है। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा लेने के बारे में बात करते हुए कार्लोस अलकारज ने कहा था, 'यहां आकर बहुत अच्‍छा लग रहा है। मैं बहुत युवा हूं और ऑस्‍ट्रेलियन ओपन मुझे शेष सीजन में खेलने के लिए प्रोत्‍साहित करेगा।' इस दौरान कार्लोस अलकारज ने अपने आदर्श के नाम का भी खुलासा किया था। 

अलकारज ने कहा था, 'राफेल नडाल मेरे आदर्श हैं। उनकी भूख, उनका एटीट्यूड। यह मायने नहीं रखता कि वह पहला मैच खेल रहे हैं या फाइनल, उनका ध्‍यान देने का अंदाज एकजैसा है। राफेल नडाल हर मैच जीतना चाहते हैं। उनकी मानसिकता सभी के लिए उदाहरण हैं। वह हर किसी को प्रोत्‍साहित करते हैं क्‍योंकि वह कभी समर्पण नहीं करते। हर कोई सर्वश्रेष्‍ठ होना चाहता है।'

Published 04 Feb 2021, 02:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now