Create

यूएस ओपन : अद्भुत, ऐतिहासिक, - अल्कराज और सिनर के मैच के मुरीद हुए टेनिस के दिग्गज, फैंस ने भी जमकर की तारीफ

अल्कराज (बाएं) और सिनर के बीच यूएस ओपन इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मैच खेला गया।
यूएस ओपन : अद्भुत, ऐतिहासिक, - अल्कराज और सिनर के मैच के मुरीद हुए टेनिस के दिग्गज, फैंस ने भी जमकर की तारीफ
Hemlata Pandey

अगर आप टेनिस प्रेमी हैं और आपने यूएस ओपन 2022 के पुरुष सिंगल्स का आखिरी क्वार्टरफाइनल लाइव नहीं देखा, तो आप एक अद्भुत मैच देखने से चूक गए। 19 साल के कार्लोस अल्कराज और 21 साल के जैनिक सिनर ने जिस अंदाज में अपनी जान लगाते हुए 5 सेट तक चले मैच को खेला, वो देखकर टेनिस के बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरान हो गए। इन दो युवा खिलाड़ियों ने 5 घंटे 15 मिनटों तक न्यूयॉर्क के आर्थर ऐश स्टेडियम में जीत के लिए जद्दोजहद की और हर एक प्वाइंट में जान डाल दी।

19 years old Carlos Alcaraz comes back from a break down in sets 4 and 5, saves a match point and beats Jannik Sinner 6-3, 6-7(7), 6-7(0), 7-5, 6-3 to reach his first career Grand Slam semifinal at the #USOpen.5h15Finished at 2.50amMatch of the season. https://t.co/XRby3AdoyB

स्पेन के तीसरी सीड अल्कराज ने ये मैच 6-3, 6-7, 6-7, 7-5, 6-3 से जीता, लेकिन ये जीत बेहद कठिन रही, और 11वीं सीड सिनर ने अपने खेल से सभी दर्शकों को रोमांचित कर दिया। पूर्व विश्व नंबर 3 और यूएस ओपन समेत 3 ग्रैंड स्लैम के विजेता स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका इस मैच से हैरान दिखे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ये मैच कितना अच्छा है।

How good is this match #Alcaraz - #Sinner ? @usopen 🔥💣

स्पेनिश टेनिस को 2000 के शुरुआती सालों में नई जान देने वाले खिलाड़ी फेलेंसियो लोपेज ने भी मैच की तारीफ की और लिखा कि उन्हें लग रहा है मानो कोई टेबल टेनिस मैच चल रहा हो।

this match is insane. I leave at 6am for the airport but I refuse to sleep and miss this. #Sinner #Alcaraz

वहीं अमेरिकी टेनिस सनसनी 18 साल की कोको गॉफ ने भी देर रात जागते हुए ये मैच देखा। कोको ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें सुबह 6 बजे फ्लाइट पकड़नी है लेकिन वो इस हैरान करने वाले मैच को देखे बिना नहीं सोने वालीं।

this match is insane. I leave at 6am for the airport but I refuse to sleep and miss this. #Sinner #Alcaraz

इंस्टाग्राम लाइव के दौरान भी कोको ने कहा कि इस मैच को जीतने के लिए दोनों खिलाड़ी जान लगा रहे हैं और जो भी हारेगा, वो उसके लिए रोने वाली हैं, क्योंकि मैच इतना शानदार है और दोनों ही जीतना डिजर्व करते हैं। इन दो खिलाड़ियों के बीच हुए ऐतिहासिक मैच के बाद टेनिस फैंस ने खेल के भविष्य को लेकर भी राहत की सांस ली।

Nothing could be better for the future of tennis than an Alcaraz-Sinner rivalry. I'm convinced now more than ever that tennis is in great hands

फैंस ने ये तक माना कि ये मुकाबला क्वार्टरफाइनल के लिए नहीं बल्कि ग्रैंड स्लैम के फाइनल के लायक था। दोनों खिलाड़ियों में कौन जीते, इसके लिए भी फैंस फैसला नहीं कर पा रहे थे।

I never want to see Jannik Sinner in our quarters ever againThis guy is unreal, had me dejected for more than 5hours 🤯He’ll be back for sure and preferably these 2 meet in grand slam final and not before 😭😭That was much bigger match than a GS quarterfinal

अल्कराज और सिनर के बीच हुआ ये मैच यूएस ओपन इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मैच है। साल 1992 में यूएस ओपन का एक सेमिफाइनल मैच 5 घंटे 26 मिनट चला था। अल्कराज और सिनर सिर्फ 11 मिनट से ये रिकॉर्ड बराबर करने से चूक गए।

Sign me up for the next 10 years of Sinner vs Alcaraz matches. This has been a delight

इस साल जब नडाल ने 2 और नोवाक जोकोविच ने 1 ग्रैंड स्लैम जीता था, तब इस खेल के कई फैंस पूछने लगे थे कि जब तक ये दो खिलाड़ी शानदार फॉर्म में रहेंगे तो टेनिस को नए चैंपियन कैसे मिलेंगे। लेकिन इस बार अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने नडाल को चौथे दौर में हराया। और अब अल्कराज और सिनर ने इस क्वार्टरफाइनल मैच के जरिए ये सुनिश्चित करवा दिया है कि इस खेल का भविष्य बेहद शानदार होने वाला है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...