Create

यूएस ओपन : लगातार दूसरे साल चौथे दौर में पहुंची टॉप सीड ईगा, अजारेंका ने भी जीता मुकाबला

तीसरे दौर के मैच में प्वाइंट जीतने के बाद रिएक्शन देतीं टॉप सीड ईगा।
तीसरे दौर के मैच में प्वाइंट जीतने के बाद रिएक्शन देतीं टॉप सीड ईगा।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

विश्व की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की ईगा स्वियातेक यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंच गई हैं। 21 साल की ईगा ने तीसरे दौर में अमेरिकी खिलाड़ी लॉरेन डेविस को 6-3, 6-4 से मात दी। साल 2019 में पहली बार यूएस ओपन खेलने वाली ईगा ने लगातार दूसरे साल अंतिम 16 में जगह पक्की की है। पिछले साल ईगा चौथे दौर में बाहर हुईं थीं। इस साल फ्रेंच ओपन जीतने के बाद से ही ईगा ने कोई नया खिताब नहीं जीता है और यूएस ओपन के जरिए अपने खाते में एक और ग्रैंड स्लैम जोड़ने की कोशिश में हैं।

Moving in the right direction 👉@iga_swiatek is into R4 after reeling off 5 straight games to get past Davis 6-3, 6-4, equaling her best result in Flushing thus far!#USOpen https://t.co/4uIrfIXhSt

टॉप सीड ईगा का मुकाबला चौथे दौर में जर्मनी की जूली निएमिएर से होगा। विश्व नंबर 108 निएमिएकर ने तीसरे राउंड में चीन की किनवेन झेंग को 6-4, 7-6 से हराकर पहली बार प्रतियोगिता के चौथे दौर में प्रवेश किया है। 23 साल की जूली ने इसी साल विम्बल्डन के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी जबकि ये उनका दूसरा यूएस ओपन है। पिछले साल वो क्वालीफाइंग दौर में ही बाहर हो गईं थी।

Vika into the second week of a Slam is definitely a thing. https://t.co/DKnqfPVl78

तीन बार की उपविजेता रहीं पूर्व विश्व नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका ने भी चौथे दौर में जगह बना ली है। 26वीं सीड अजारेंका ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिच के ऊपर 6-3, 6-0 से बेहद आसान जीत दर्ज की और प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंची। अजारेंका ने साल 2012, 2013 और 2020 में यहां महिला सिंगल्स का फाइनल खेला है, लेकिन हर बार उन्हें हार ही मिली।

Pojd Kajo 🇨🇿👊2016 #USOpen runner-up @KaPliskova closes out Bencic with a 5-7 6-4 6-3 win on Grandstand!Next up in R4: Azarenka 👀 https://t.co/Jgm6ZDOACG

पिछले साल तीसरे दौर में बाहर होने वाली अजारेंका इस बार यूएस ओपन खिताब को जीतने से कम कुछ नहीं चाहेंगी। चौथे राउंड में अजारेंका का मुकाबला 22वीं सीड चेक रिपब्लिक की कैरोलीन प्लिसकोवा से होगा जो 2016 में यहां उपविजेता रही थीं। प्लिसकोवा ने तीसरे दौर में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्चिच के खिलाफ 5-7, 6-4, 6-3 से जीत हासिल की।

Aryna Sabalenka is back into the second week of the #USOpen https://t.co/O2FABoBsgm

छठी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका भी प्री-क्वार्टर में पहुंच गई हैं। सबालेंका ने फ्रांस की क्लारा बुरेल को 6-0, 6-2 से हराया।

Game, set, match, Collins. https://t.co/hSn9LaQJLn

वहीं 19वीं सीड अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स ने फ्रांस की ही ऐलीज कॉर्ने के जीत के सफर को खत्म कर उन्हें 6-4, 7-6 से मात दी। 21वीं सीड चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा ने 9वीं वरीयता प्राप्त स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को 5-7, 6-3, 7-6 से हराते हुए अंतिम 16 में स्थान पक्का किया। क्वितोवा चौथे दौर में अमेरिका की जेसिका पेगुला का सामना करेंगी जिन्होंने चीन की यू युआन को हराया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...