Create

यूएस ओपन : विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक की जीत, विम्बल्डन चैंपियन रिबाकिना पहले दौर में हारीं

ईगा चौथी बार यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में खेल रही हैं।
ईगा चौथी बार यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में खेल रही हैं।

साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के महिला सिंगल्स मुकाबलों में विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक ने पहले दौर में जीत दर्ज कर ली है। 21 साल की ईगा ने पहले दौर में इटली की जैसमिन पाओलिनी के खिलाफ आसानी से 6-3, 6-0 से जीत दर्ज की। इस साल 4 WTA 1000 टाइटल के साथ ही फ्रेंच ओपन जीतने वाली ईगा यूएस ओपन की प्रबल दावेदार हैं। विम्बल्डन में तीसरे दौर में बाहर हुई ईगा फ्रेंच ओपन के बाद से ही कोई खिताब नहीं जीत पाई हैं।

Bringing the heat early ♨️@iga_swiatek gets her #USOpen campaign up and running with a 6-3, 6-0 win over Paolini! https://t.co/iZpcBN9Wzm

दूसरे दौर में ईगा का मुकाबला अमेरिका की स्लोन स्टीफन्स से होगा। स्लोन साल 2017 में यूएस ओपन जीतने में कामयाब रही थीं। पहले दौर में स्लोन ने कड़े मुकाबले में बेल्जियम की ग्रीट मिनेन के ऊपर 1-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की।

ईगा के अलावा 8वीं सीड अमेरिकी जेसिका पेगुला ने पहले दौर का मैच जीत लिया। पेगुला ने स्विट्जरलैंड की विक्टोरिया गोल्बिच के खिलाफ 6-2, 6-2 से मैच जीता। छठी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका, 9वीं सीड स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा और पिछली बार की उपविजेता 14वीं वरीयता प्राप्त कनाडा की लेयला फर्नान्डिज को भी पहले दौर में विजय मिली।

विम्बल्डन 2022 चैंपियन रिबाकिना को सीधे सेटों में हारकर बाहर होना पड़ा
विम्बल्डन 2022 चैंपियन रिबाकिना को सीधे सेटों में हारकर बाहर होना पड़ा

दिन के सबसे बड़े उलटफेर में कजाकिस्तान की एलिना रिबाकिना पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं। रिबाकिना ने जुलाई 2022 में विम्बल्डन का महिला सिंगल्स खिताब जीता था। लेकिन यूएस ओपन के पहले ही दौर में 25वीं सीड रिबाकिना विश्व नंबर 131 फ्रांस की क्लारा बुरेल से 6-4, 6-4 से हार गईं। दिन के एक और उलटफेर में 16वीं सीड लात्विया की येलेना ओस्तापेंको पहले दौर में मात खाने को मजबूर हुईं।

3x #USOpen finalist Victoria Azarenka battles past qualifier Ashlyn Krueger in three sets. https://t.co/ERKWeeBATi

3 बार की उपविजेता ( 2012, 2013, 2020) विक्टोरिया अजारेंका ने दूसरे दौर में प्रवेश किया। 26वीं वरीयता प्राप्त अजारेंका ने पहले दौर में अमेरिका की ऐश्लीन क्रूगर को 6-1, 4-6, 6-2 से हराया। चौथी सीड पॉला बडोसा ने पहले दौर में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको को 3-6, 7-6, 6-3 से मात देकर दूसरे दौर में स्थान पक्का किया। यूएस ओपन के दूसरे दिन गत महिला सिंगल्स विजेता एम्मा रदुकानू हारकर, 2018 और 2020 की विजेता नेओमी ओसाका हारकर बाहर हो गईं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment