Create

यूक्रेन की मदद को साथ आए टॉप टेनिस खिलाड़ी, प्रदर्शनी मैच के जरिए जुटाई धनराशि

प्रदर्शनी मैच में राफेल नडाल और विश्व नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी ईगा ने साथ जोड़ी बनाई।
प्रदर्शनी मैच में राफेल नडाल और विश्व नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी ईगा ने साथ जोड़ी बनाई।

साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से ठीक पहले दुनिया के टॉप टेनिस खिलाड़ियों ने मिलकर रूस के हमले से प्रभावित यूक्रेन की मदद के लिए टेनिस मुकाबले खेले। न्यूयॉर्क के लुई आर्मस्ट्रॉन्ग स्टेडियम में हुए विशेष प्रदर्शनी इवेंट Tennis Plays For Peace में पूर्व विश्व नंबर 1 राफेल नडाल, मौजूदा महिला विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक, सितसिपास समेत कई बड़े नामों ने शिरकत की। इस कार्यक्रम को विशेष रूप से 24 अगस्त को आयोजित किया गया क्योंकि इस दिन यूक्रेन अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है।

Game. Set. [email protected] and @iga_swiatek win the first Tennis Plays for Peace tiebreak! https://t.co/3qiin11gmM

प्रदर्शनी मैचों में कुल 5 डबल्स सेट खेले गए। पहले मैच में ईगा स्वियातेक और नडाल की जोड़ी ने टेनिस लेजेंड जॉन मैकेनेरो और 18 साल की अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉफ की जोड़ी का सामना किया। 21 साल की ईगा पोलैंड की रहने वाली हैं और फरवरी 2022 में जब रूस ने यूक्रेन के ऊपर हमला किया, उसके बाद से ही ईगा हर मुकाबले में पोलैंड के झंडे को दर्शाते रिबन अपनी टोपी पर लगाकर खेलती आ रही हैं क्योंकि यूक्रेन पोलैंड का ही पड़ोसी देश है। ईगा ने इस साल फ्रेंच ओपन जीतने के बाद भी अपनी विजेता स्पीच में यूक्रेन के लोगों से मजबूत रहने की अपील की थी।

.@steftsitsipas incentivizes @mariasakkari to serve big to @MattBerrettini and he'll make a donation to the Ukraine Crisis Relief Fund. https://t.co/NcAkdd7rD5

दूसरे मैच में अमेरिका की जेसिका पेगुला और बेन शेल्टन ने कनाडा की लेयला फर्नान्डिज और फीलिक्स अलसियामे की जोड़ी से मुकाबला किया। यूक्रेन की खिलाड़ी कतरीना जवात्स्का ने इटली के मतेओ बेरेतिनी के साथ मिलकर ग्रीस की मारिया सक्कारी और स्टेफानोस सितसिपास की जोड़ी का सामना किया। इस सेट के बाद सितसिपास ने खुद भी निजी रूप से डोनेशन का ऐलान किया। कार्लोस अल्कराज, टॉमी पॉल, टेलर फ्रिट्ज, फ्रांसेस टियाफो ने पुरुष डबल्स का मैच खेला।

Dream pairings IRL 🤜🤛Tennis Plays for Peace night at the @usopen 🇺🇦💜 https://t.co/G4idGzl7J9

यूएस ओपन टूर्नामेंट की निदेशक स्टेसी ऐलेस्टर ने उम्मीद जताई है कि इस प्रदर्शनी इवेंट के साथ ही यूएस ओपन के दो हफ्तों के दौरान कुल 1.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 9 करोड़ 58 लाख रूपए की धनराशि यूक्रेन युद्ध पीड़ितो के लिए इकट्ठी की जा सकेगी।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment