सिनसिनाटी ओपन - विश्व नंबर 1 मेदवेदेव को हराकर सितसिपास फाइनल में, कोरिच से होगा सामना

मेदवेदेव के खिलाफ सेमिफाइनल मुकाबले के दौरान सितसिपास।
मेदवेदेव के खिलाफ सेमिफाइनल मुकाबले के दौरान सितसिपास।

विश्व नंबर 7 ग्रीस के स्टेनफानोस सितसिपास ने सिनसिनाटी ओपन के सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुए डेनिल मेदवेदेव को हरा दिया है। विश्व नंबर 1 मेदवेदेव को सितसिपास ने तीन सेट तक चले मैच में 7-6, 3-6, 6-3 से हराते हुए पहली बार अमेरिका में होने वाली इस ATP 1000 प्रतियोगिता के फाइनल मे स्थान पक्का किया। फाइनल में सितसिपास का सामना क्रोएशिया को बोर्ना कोरिच से होगा।

सितसिपास ने मैच के दौरान मेदवेदेव की नेट पर खेल की कमजोरी का फायदा उठाते हुए 36 अंक नेट के पास हासिल किए। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये 10वां मुकाबला था और तीसरा बार सितसिपास को रूसी टॉप सीड के खिलाफ जीत हासिल हुई। 24 साल के सितसिपास ने मैच के बाद इंटर्व्यू में कहा कि उन्हें मैच के दौरान कुछ बेहद मु्श्किल शॉट खेलते हुए मेदवेदेव को हराने की तैयारी करनी पड़ी।

मैच में मेदवेदेव ने फर्स्ट सर्व पर काफी नुकसान झेला और इन्हें मिस करने की वजह से सितसिपास को सर्विस की लैंडिंग का अंदाजा हो गया जिससे वो रिटर्न अच्छी तरह दे पाए। सितसिपास का ये लगातार तीसरा सेमीफाइनल था और पहली बार वो फाइनल में पहुंचे हैं। सितसिपास अपने करियर में कुल 9 खिताब जीत चुके हैं जिनमें मोंटे कार्लो मास्टर्स के रूप में 2 ATP 1000 ट्रॉफी शामिल हैं।

कोरिच सिनसिनाटी फाइनल में पहुंचने वाले सबसे निचली रैंकिंग के खिलाड़ी हैं।
कोरिच सिनसिनाटी फाइनल में पहुंचने वाले सबसे निचली रैंकिंग के खिलाड़ी हैं।

दिन के दूसरे सेमीफाइनल में ब्रिटेन के 9वीं सीड कैमरून नॉरी को क्रोएशिया के गैर वरीय बोर्ना कोरिच ने हराकर बाहर किया। कोरिच ने महज 90 मिनट में नॉरी को 6-3, 6-4 से मात दी। वर्तमान समय में विश्व नंबर 152 की रैंकिंग पर काबिज कोरिच ने अपने करियर में एक भी एटीपी 1000 टाइटल नहीं जीता है, और ऐसे में उनके पास रविवार देर रात सितसिपास के खिलाफ मुकाबले को जीतकर इस खिताब को पाने का सुनहरा मौका है। दोनों के बीच इससे पहले 2 मैच हो चुके हैं। 2018 के एटीपी मास्टर्स में सितसिपास जीते थे जबकि 2020 में यूएस ओपन के तीसरे दौर में कोरिच ने सितसिपास को हराया था।