यूएस ओपन 2020: रोहन बोपन्‍ना-डेनिस शापोवालोव की जोड़ी क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची

रोहन बोपन्‍ना
रोहन बोपन्‍ना

भारत के रोहन बोपन्‍ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापोवालोव शनिवार को यूएस ओपन 2020 में पुरुषों के डबल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे। भारत-कनाडाई जोड़ी ने यूएस ओपन में छठी वरीय जर्मन जोड़ी केवन क्रावीट्ज और आंद्रेस मीस को तीन सेटों के मुकाबले में मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

भारत-कनाडाई जोड़ी यूएस ओपन के प्री-क्‍वार्टर फाइनल में एक सेट से पिछड़ रही थी, लेकिन इसके बाद इन्‍होंने दमदार वापसी की और 4-6, 6-4, 6-3 से मैच अपने नाम किया। यूएस ओपन में कोर्ट नंबर-11 पर खेला गया यह मुकाबला एक घंटे और 47 मिनट में समाप्‍त हुआ। रोहन बोपन्‍ना और डेनिस शापोवालोव की जोड़ी का यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में मुकाबला रोमानी-डच जोड़ी होरिया तकाऊ और जीन जुलियन रोजर से होगा।

रोहन बोपन्‍ना और उनके जोड़ीदार ने यूएस ओपन के अपने पहले मुकाबले में अर्नेस्‍टो एस्‍कोबेडो व नोह रुबिन की जोड़ी को 6-2, 6-4 से मात दी थी। बहरहाल, शनिवार को जर्मन जोड़ी के खिलाफ बोपन्‍ना-शापोवालोव पहले सेट में संघर्ष करते हुए नजर आए। एक बार भारत-कनाडाई जोड़ी ब्रेक करने में सफल रही, लेकिन जर्मन जोड़ी ने दो बार ब्रेक करते हुए सेट 6-4 से अपने नाम किया।

रोहन बोपन्‍ना और डेनिस शापोवालोव ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी की और निर्णायक समय में ब्रेक हासिल करते हुए 6-4 से सेट अपने नाम किया। यूएस ओपन के प्री क्‍वार्टर फाइनल के पुरुष डबल्‍स मुकाबले में बोपन्‍ना-शापोवालोव ने जर्मन जोड़ी के खिलाफ एक ब्रेक अंक सुरक्षित किया और फिर उनकी सर्विस ब्रेक करते हुए मुकाबला अपने नाम किया। भारत-कनाडाई जोड़ी के अगले विरोधी दो बार ग्रैंड स्‍लैम खिताब विजेता है और वह गत चैंपियन कोलंबिया के जुआन सेबास्टियन कबल व रॉबर्ट फराह को अंतिम-16 में मात दे चुके हैं।

रोहन बोपन्‍ना यूएस ओपन में भारत की आखिरी उम्‍मीद

बता दें कि डेनिस शापोवालोव ने पुरुषों के सिंगल्‍स के अंतिम-16 में क्‍वालीफाई कर लिया है, जहां उनका सामना बेल्जियम के सातवीं वरीय डेविड गॉफिन से होगा। वहीं 40 साल के रोहन बोपन्‍ना यूएस ओपन में भारत की आखिरी उम्‍मीद बनकर खेल रहे हैं। दिविज शरण और उनके सर्बियाई जोड़ीदार निकोला सेसिक पुरुषों के डबल्‍स मुकाबले के पहले ही राउंड में बाहर हो गए। इसके अलावा सुमित नागल यूएस ओपन के दूसरे दौर में दूसरी वरीय डॉमिनिक थीम से हारकर बाहर हुए। ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी थीम ने गुरुवार को आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गये मैच में शुरू से दबदबा बनाये रखा और भारतीय खिलाड़ी सुमित नागल को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-2 से हराया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now