Create

यूएस ओपन : अमेरिकी फ्रांसेस टियाफो को हराकर अल्कराज करियर के पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में

अल्कराज यूएस ओपन फाइनल में पहुंचने वाले इतिहास के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं।
अल्कराज यूएस ओपन फाइनल में पहुंचने वाले इतिहास के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं।
Hemlata Pandey

स्पेन के युवा टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। विश्व नंबर 4 अल्कराज ने बेहद रोमांचक और कड़े मैच में विश्व नंबर 26 और दर्शकों के पसंदीदा फ्रांसेस टियाफो को हराकर करियर के पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में स्थान पक्का किया। 19 साल के अल्कराज ने ये मैच 6-7, 6-3, 6-1, 6-7, 6-3 से अपने नाम किया।

C 🔥 A 🔥 R 🔥 L 🔥 I 🔥 T 🔥 O 🔥 SCarlos Alcaraz rallies to reach the #USOpen final in five sets! https://t.co/3mswWvmoUx

चार घंटे 19 मिनट तक चले मैच में दोनों खिलाड़ियों ने अपने खेल से सभी को हैरान कर दिया। लेकिन अल्कराज के बेहतरीन रिटर्न्स टियाफो पर हावी पड़े। अल्कराज ओपन एरा में बतौर टीनएजर यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे सबसे युवा पुरुष खिलाड़ी भी बन गए हैं। अमेरिका के पीट सैम्प्रास इस मामले में इतिहास के सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

किसी भी ग्रैंड स्लैम के सेमीफानल में आप अपना सबकुछ देने की कोशिश करते हैं, और आपको आखिरी गेंद तक लड़ना चाहिए। ये मायने नहीं रखता कि आप 5 घंटे या 6 घंटे तक खेल रहे हों। आपको अपना सबकुछ कोर्ट पर देना होता है, फ्रांसेस ने भी अपनी पूरी जान लगा दी, जो अद्भुत था।
BELIEVE IT CARLITOS. YOU’RE A GRAND SLAM FINALIST. @carlosalcaraz | @usopen | #USOpen https://t.co/Kh38nCyuqe

अल्कराज ने इससे पहले क्वार्टरफाइनल में इटली के जैनिक सिनर को 5 घंटे 15 मिनट तक चले मैच में हराया था। और यहां भी 4 घंटे से ज्यादा तक मैच खेला। ऐसे में टेनिस जगत इस युवा खिलाड़ी के स्टैमिना को देखकर हैरान हैं। चौथे दौर में भी पांच सेटों तक चला मुकाबला खेला था। अब फाइनल में इस स्पेनिश खिलाड़ी का सामना नॉर्वे के कैस्पर रूड से होगा। रूड और अल्कराज में जो विजेता बनेगा, वो एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर भी आ जाएगा।

अल्कराज अगर विश्व नंबर 1 बने तो एटीपी रैंकिंग की शुरुआत होने के बाद टॉप स्पॉट पर पहुंचने वाले इतिहास के सबसे युवा टेनिस खिलाड़ी होंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...