Create

यूएस ओपन : पूर्व चैंपियन मारिन चिलिच को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे अल्कराज, रैंकिंग में नंबर 1 बनने के करीब पहुंचे

अल्कराज लगातार दूसरी बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनलिस्ट बने हैं।
अल्कराज लगातार दूसरी बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनलिस्ट बने हैं
reaction-emoji
Hemlata Pandey

स्पेन के युवा टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज यूएस ओपन के पुरुष सिंगल्स क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। तीसरी सीड अल्कराज ने चौथे दौर में पूर्व चैंपियन क्रोएशिया के मारिन चिलिच के खिलाफ 5 सेट तक चले कड़े मैच में जीत हासिल की। अल्कराज ने 15वीं सीड चिलिच को 6-4, 3-6, 6-4, 4-6, 6-3 से हराया। अल्कराज लगातार दूसरी बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं। कड़े मैच में जीत के बाद अल्कराज बेहद हैरान दिखे।

Carlos Alcaraz credits the crowd on his marathon win.@carlosalcaraz | #USOpen https://t.co/GCVwuWhzpF
सच कहूं तो मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा। पांचवे सेट की शुरुआत में सबकुछ काफी मुश्किल लग रहा था। मारिन ने अद्भुत टेनिस खेली। मुझे खुदपर यकीन था लेकिन मैच काफी मुश्किल रहा। आर्थर ऐश स्टेडियम में आज दर्शकों का सपोर्ट लाजवाब रहा। और दर्शकों के साथ के बिना ये मैच जीतना काफी मुश्किल हो जाता।

अल्कराज के लिए यूएस ओपन में हर मैच बेहद खास है क्योंकि अगर वो फाइनल तक पहुंचते हैं तो विश्व नंबर 1 बन सकते हैं। अल्कराज फिलहाल एटीपी रैंकिंग में नंबर 4 पर है। यूएस ओपन के खत्म होने के बाद 12 सितंबर को नई रैंकिंग जारी होगी।

An incredible battle from our 2014 champion.Until next year, @cilic_marin 💙 https://t.co/S5XRnUJfQq

टूर्नामेंट में बतौर विश्व नंबर आए डेनिल मेदवेदेव चौथे दौर में हार गए और इसके साथ ही वो नंबर 1 की कुर्सी भी गंवा देंगे। चौथे दौर में ही स्पेन के राफेल नडाल भी हारे। अब असली लड़ाई नॉर्वे के कैस्पर रूड और अल्कराज के बीच में है।

Carlitos is finding success in New York at a young age. https://t.co/fOpdx9ncC2

अगर अल्कराज फाइनल में नहीं पहुंचे और रूड फाइनल तक पहुंचते हैं, तो रूड विश्व नंबर 1 बन जाएंगे। अगर ये दोनों खिलाड़ी फाइनल में पहुंचते हैं तो खिताब का विजेता नया विश्व नंबर 1 होगा। 19 साल के कार्लोस अल्कराज ने इस पूरे साल अपने खेल से टेनिस की दुनिया को काफी प्रभावित किया है। ओपन एरा में अल्कराज लगातार दूसरी बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। क्वार्टरफाइनल में अल्कराज का सामना इटली के 11वीं सीड जैनिक सिनर से होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...