Create

यूएस ओपन : दूसरे दौर के मैच के दौरान किर्गियोस ने लगाया दर्शक पर Marijuana लेने का आरोप

किर्गियोस अपने खेल से ज्यादा कोर्ट पर की जाने वाली हरकतों के लिए मशहूर हैं।
किर्गियोस अपने खेल से ज्यादा कोर्ट पर की जाने वाली हरकतों के लिए मशहूर हैं
Hemlata Pandey

अपने अलग अंदाज के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी ने एक बार फिर टेनिस कोर्ट पर कंट्रोवर्सी कर दी है। यूएस ओपन के दूसरे दौर में खेलते हुए 23वीं सीड किर्गियोस ने एक दर्शक पर मारिजुआना यानी ड्रग्स लेने का आरोप लगाया। किर्गियोस ने इसकी शिकायत बकायदा चेयर अंपायर से जाकर की।

इस साल विम्बल्डन के उपविजेता रहे किर्गियोस का सामना दूसरे दौर में फ्रांस के बेंजामिन बॉन्जी के खिलाफ था। किर्गियोस ने मैच 7-6, 6-4, 4-6, 6-4 से जीता। अपने जाने-पहचाने अंदाज में कर्गियोस मैच के दौरान लगातार चिल्लाते रहे, गुस्से में कुछ न कुछ बड़बड़ाते रहे। दूसरे सेट के दौरान ने एकदम से चेयर अंपायर के पास जाकर कहा कि एक दर्शक मारिजुआना (marijuana) का सेवन कर रहा है जो उन जैसे अस्थमा के साथ जी रहे खिलाड़ियों के लिए हानिकारक हो सकता है।

इस वाकये के बाद अंपायर ने माइक पर बोलते हुए दर्शकों को चेताया कि मैच के दौरान आसपास धूम्रपान न करें। तीसरे सेट में जब किर्गियोस 5-4 से पीछे चल रहे थे तो एक समय अपने सपोर्ट स्टाफ पर ही गुस्सा हो गए और उन्हें वापस घर जाने तक को कहने लगे। इसी सेट में किर्गियोस को अपने चिल्लाने के कारण चेयर अंपायर ने चेतावनी दी। किर्गियोस यहीं नहीं रुके, मैच के दौरान कुछ दर्शक स्टेडियम छोड़कर जा रहे थे, और यह बात भी किर्गियोस को पसंद नहीं आई। इसकी शिकायत भी उन्होंने चेयर अंपायर से की।

किर्गियोस ने इस साल जुलाई में विम्बल्डन फाइनल के दौरान एक महिला दर्शक पर 700 ड्रिंक्स पीकर मैच देखने का आरोप लगाया। इस वाकये के बाद उस महिला ने हाल ही में किर्गयोस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने का फैसला किया है। किर्गियोस टेनिस जगत के ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका खेल कभी भी किसी को भी चौंका सकता है। बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले कम मैच खेलने वाले किर्गियोस के मुताबिक वो शौकिया रूप से टेनिस खेलते हैं। वो शायद मौजूदा समय में इकलौते खिलाड़ी हैं जिनके खेल से ज्यादा कोर्ट पर की जाने वाली हरकतों की चर्चा टेनिस जगत में ज्यादा होती है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...