Create

US Open - क्वालिफायर के रूप में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी, ओलंपिक चैंपियन को दी मात

एम्मा पहली खिलाड़ी हैं जो क्वालिफायर के जरिए मेन ड्रॉ में गईं और यूएस ओपन के सेमीस में पहुंची है।
एम्मा पहली खिलाड़ी हैं जो क्वालिफायर के जरिए मेन ड्रॉ में गईं और यूएस ओपन के सेमीस में पहुंची है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

ब्रिटेन की युवा टेनिस खिलाड़ी एम्मा रदुकानु ने यूएस ओपन के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर इतिहास रच दिया है। अपना पहला यूएस ओपन खेल रहीं एम्मा ने क्वार्टर-फाइनल में 11वीं वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्चिक को आसानी से 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम 4 में जगह बनाई है। एम्मा Open Era में पहली खिलाड़ी हैं जिन्होंने बतौर क्वालिफायर टूर्नामेंट में खेलते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। 18 साल की एम्मा की विश्व रैंकिंग 150 है। एम्मा ने यूएस ओपन में अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है।

पहले सेट में पिछड़ने के बावजूद जीतीं

एम्मा और बेलिंडा के बीच क्वार्टर-फाइनल मुकाबला कांटे की टक्कर का होने की उम्मीद थी। पहले सेट में एक समय टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बेलिंडा 3-1 से आगे चल रही थीं, लेकिन एम्मा ने इसके बाद शानदार वापसी की और सेट 6-3 से जीत लिया। अगले सेट में भी एम्मा ने शानदार खेल जारी रखा और 6-4 से सेट और मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस युवा खिलाड़ी के शानदार खेल के बाद फैंस उनके मुरीद हो गए हैं। एम्मा ने इसी साल विम्बल्डन के जरिए अपने प्रोफेशनल ग्रैंड स्लैम करियर की शुरुआत की थी और चौथे दौर तक पहुंची थीं।

सेमीफाइनल में जीतकर इतिहास रचने को तैयार

हार के बाद एम्मा को मुबारकबाद देती बेलिंडा
हार के बाद एम्मा को मुबारकबाद देती बेलिंडा

एम्मा का सेमीफाइनल में सामना ग्रीस की आक्रामक खिलाड़ी मारिया सक्कारी से होगा जिन्होंने इस साल विम्बल्डन की उपविजेता रहीं चौथी वरीयता प्राप्त कैरोलीना प्लिसकोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर अंतिम 4 में जगह बनाईं। एम्मा यदि यूएस ओपन जीतने में कामयाब रहती हैं ब्रिटेन का महिला सिंगल्स में 44 साल का ग्रैंड स्लैम सूखा खत्म करेंगी क्योंकि आखिरी बार 1977 में ब्रिटेन की वर्जीनिया वेड ने 1977 में विम्बल्डन जीता था।

युवा खिलाड़ियों का दबदबा

इस साल यूएस ओपन में युवा खिलाड़ियों ने खासा प्रदर्शन किया है। एम्मा के अलावा कनाडा की 19 साल की लेयला ने शुरुआत से ही अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। लेयला सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं और अपने सफर में उन्होने पिछली बार की चैंपियन नेओमी ओसाका, पूर्व विश्व नंबर 1 एंजेलिक कर्बर जैसे दिग्गजों को हराया है।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...