Create
Notifications

Wimbledon - आसान जीत के साथ जोकोविच, अल्कराज चौथे दौर में

जोकोविच ने पिछली 3 बार लगातार विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स का खिताब जीता है।
जोकोविच ने पिछली 3 बार लगातार विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स का खिताब जीता है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्कराज विम्बल्डन चैंपियनशिप पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। विश्व नंबर 3 और टूर्नामेंट में टॉप सीड सर्बिया के जोकोविच ने तीसरे दौर के मुकाबले में हमवतन और 25वीं सीड मियोमिर केचमानोविच को 6-0, 6-3, 6-4 से मात दी। गत विजेता जोकोविच ने बेहद आसानी से ये मैच अपने नाम किया। जोकोविच ने लगातार 2018, 2019 और 2021 में यहां खिताब जीता है। चौथे दौर में जोकोविच का सामना वाइल्ड कार्ड एंट्री पाने वाले नीदरलैंड के टिम वैन रिजथोवेन से होगा। पहली बार विम्बल्डन मेन ड्रॉ का हिस्सा बने रिजथोवेन ने तीसरे दौर में 22वीं सीड जॉर्जिया के निकोलोज बसिलाश्वेली को 6-4, 6-3, 6-4 से हराने में कायमाबी हासिल की।

19 साल के अल्कराज का ये दूसरा विम्बल्डन टूर्नामेंट है।
19 साल के अल्कराज का ये दूसरा विम्बल्डन टूर्नामेंट है।

पांचवी सीड स्पेन के 19 वर्षीय कार्लोस अल्कराज ने भी चौथे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। अल्कराज ने तीसरे दौर में जर्मनी के 32वीं वरीय ऑस्कर ओटे को 6-3, 6-1, 6-2 से हराया। अपना दूसरा विम्बल्डन खेल रहे अल्कराज पिछले साल यहां दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए थे। ऐसे में मौजूदा टूर्नामेंट में उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन है।

SINNER WINNER! 🙌The Italian gets past John Isner 6-4 7-6 6-3 and will play Carlos Alcaraz in the fourth round! 😮@janniksin | @Wimbledon | #Wimbledon https://t.co/aHNYCiRcOQ

चौथे दौर में 10वीं वरीयता प्राप्त इटली के जैनिक सिनर अल्कराज से भिड़ेंगे। सिनर ने 20वीं सीड जॉन इश्नर को 6-4, 7-6, 6-3, से हराया। मैच हारने वाले इश्नर ने इस मुकाबले के जरिए टेनिस इतिहास में सबसे ज्यादा एस (Ace) लगाने का रिकॉर्ड बनाया।

Let's go Cam! 🇬🇧@cam_norrie cruises past Steve Johnson 6-4, 6-1, 6-0 for a place in the next round 🙌@Wimbledon | #Wimbledon https://t.co/tyk5qGT9DZ

9वीं सीड ब्रिटेन के कैमरून नॉरी भी अगले दौर में पहुंच गए हैं। नॉरी ने अमेरिका के स्टीव जॉनसन पर 6-4, 6-1, 6-0 से जीत दर्ज की। नॉरी के अलावा 30वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के टॉमी पॉल ने तीसरे दौर के मैच में चेक रिपब्लिक के जिरि वेसली को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। प्री-क्वार्टरफाइनल में पॉल का सामना नॉरी से होगा। अमेरिका के फ्रांसेस टियाफाओ ने भी अंतिम 16 में स्थान पक्का किया। टियाफाओ चौथे दौर में बेल्जियम के डेविड गॉफिन के खिलाफ खेलेंगे जिन्होंने फ्रांस के उगो हम्बर्ट को हराया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...