कनाडा ओपन : चौंकाने वाली हार के साथ बाहर हुए विश्व नंबर 1 कार्लोस अल्कराज, दूसरी सीड मेदवेदेव भी हारे

Britain Wimbledon Tennis
पूर्व विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव साल 2021 में कनाडा ओपन जीत चुके हैं।

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज को कनाडा ओपन मास्टर्स में हार का सामना करना पड़ा है। टॉप सीड अल्कराज क्वार्टर-फाइनल में अमेरिकी खिलाड़ी टॉमी पॉल के हाथों हारकर उलटफेर का शिकार हुए। पॉल ने यह मुकाबला 6-3, 4-6, 6-3 से अपने नाम किया। 26 साल के पॉल पहली बार किसी एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

12वीं वरीयता प्राप्त पॉल मुकाबले से पहले जीत के दावेदार नहीं माने जा रहे थे। पिछले ही महीने अल्कराज ने नोवाक जोकोविच को हराकर विम्बल्डन का खिताब जीता था और वह पिछले साल यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं। ऐसे में टॉमी पॉल के खिलाफ उनकी जीत तय मानी जा रही थी लेकिन पॉल ने अल्कराज का खेल समझते हुए उन्हें नेट पर काफी प्वाइंट खिलाए। इसका फायदा पॉल को हुआ और उन्होंने 23 में से 21 नेट प्वाइंट कमाए। हालांकि अल्कराज ने भी कुछ शानदार शॉट्स लगाकर सभी को हैरान कर दिया, लेकिन मैच आखिरकार पॉल के नाम रहा। पॉल इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक भी पहुंचे थे।

अब अल्कराज अगले हफ्ते शुरु होने वाले सिनसिनाटी ओपन पर ध्यान देंगे क्योंकि इस महीने के अंत में शुरु हो रहे यूएस ओपन के लिए उन्हें हार्ड कोर्ट पर लय पकड़नी होगी। वहीं टॉमी पॉल अपने पहले मास्टर्स सेमीफाइनल के लिए तैयार हैं जहां उनका सामना 7वीं सीड इटली के यैनिक सिनर से होगा। सिनर ने फ्रांस के गेल मोनफिल्स की जीत का रथ रोकते हुए क्वार्टरफाइनल मैच 6-4, 4-6, 6-3 से जीता।

मेदवेदेव भी बाहर

अन्य दो क्वार्टरफाइनल के जरिए स्पेन के डेविडोविच फोकीना और ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर सेमीफाइनल में पहुंचे। मिनोर ने दूसरी वरीयता प्राप्त और यहां पूर्व विजेता रह चुके डेनिल मेदवेदेव को हरा सभी को चौंका दिया। मिनोर ने कड़े मुकाबले में मेदवेदेव को 7-6, 7-5 से मात दी। मेदवेदेव अपने मैच में सर्व करने में काफी कमजोर दिखे जिसका फायदा मिनोर को हुआ और वह अपने करियर के पहले मास्टर्स सेमीफाइनल तक पहुंचे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment