Create

यूएस ओपन : विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक से हारीं पूर्व चैंपियन स्लोन स्टीफन्स 

यूएस ओपन महिला टॉप 5 सीड में अब ईगा ही इकलौती खिलाड़ी बची हैं।
यूएस ओपन महिला टॉप 5 सीड में अब ईगा ही इकलौती खिलाड़ी बची हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

विश्व की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। 21 साल की ईगा ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम के दूसरे दौर में अमेरिका की स्लोन स्टीफन्स को बेहद आसानी से 6-3, 6-2 से मात दी। स्लोन ने साल 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीता था, लेकिन इस बार ईगा के सामने उनका खेल काफी फीका नजर आया।

An impressive day at the office for @iga_swiatek. #USOpen https://t.co/2PJG6wzCCl

इस साल फ्रेंच ओपन जीत चुकी ईगा ने गेम के फर्स्ट सर्व पर जबर्दस्त पकड़ बनाई और बेहतरीन सर्व के साथ मैच अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। तीसरे दौर में ईगा का सामना अमेरिका की लॉरेन डेविस से होगा। 28 साल की डेविस ने उलटफेर करते हुए 28वीं सीड रूस की एकतरिना एलेग्जेंड्रोवा को 0-6, 6-4, 7-6 से मात दी। ईगा फिलहाल टॉप 5 सीड में बची इकलौती खिलाड़ी हैं, बाकी चारों सीड हारकर बाहर हो गई हैं। छठी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका ने भी तीसरे दौर में जगह बना ली है।

That result has to feel good 😊@GarbiMuguruza defeats the tough teenage qualifier Fruhvirtova 6-0, 6-4 to power into R3!Next up: a 2017 #USOpen rematch against fellow Grand Slam champion 🇨🇿 Petra Kvitová 👀 https://t.co/oL5Xf6EPH9

तीन बार की उपविजेता और पूर्व विश्व नंबर 1 बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने भी तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। अजारेंका ने यूक्रेन की मार्ता कोस्तयूक को 6-2, 6-3 से मात दी। तीसरे दौर में अजारेंका क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिच से भिड़ेंगी। मार्तिच ने बड़े उलटफेर में चौथी सीड स्पेन की पॉला बडोसा को 6-7, 6-1, 6-2 से हराकर बाहर किया। वहीं 8वीं सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला भी जीत के साथ अगले दौर में पहुंच गई हैं।

Rising to the occasion 😀Danielle Collins powers her way into the 3rd round of the #USOpen with a 6-2 7-5 win over Busca!She’ll face Cornet next 🍿 https://t.co/KwMUCwaF9a

पहले दौर में गत विजेता एम्मा रदुकानू को हराने वाली फ्रांस की अनुभवी खिलाड़ी ऐलीज कॉर्ने भी तीसरे राउंड में पहुंच गई हैं। ऐलीज ने दूसरे राउंड में चेक रिपब्लिक की केतरीना सिनियाकोवा को 6-1, 1-6, 6-3 से हराने में कामयाबी पाई। 19 साल की चीनी खिलाड़ी किनयेन झेंग भी तीसरे दौर में पहुंच चुकी हैं। झेंग ने अनास्तिासिया पोतापोवा के खिलाफ 7-6, 7-6 से जीत हासिल की। 21वीं वरीयता प्राप्त चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा, 22वीं सीड और 2016 की उपविजेता कैरोलीना प्लिसकोवा भी अंतिम 32 में प्रवेश कर चुकी हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...