Create

यूएस ओपन : अंतिम 4 में विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक, अमेरिका की जेसिका पेगुला को दी मात

क्वार्टरफाइनल मैच जीतने के बाद खुशी में ईगा ने रैकेट गिरा दिया।
क्वार्टरफाइनल मैच जीतने के बाद खुशी में ईगा ने रैकेट गिरा दिया
reaction-emoji reaction-emoji
Hemlata Pandey

दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। 21 साल की ईगा ने महिला सिंगल्स के चौथे और आखिरी क्वार्टरफाइनल में 8वीं सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-3, 7-6 से मात दी।

Happy Iga, happy life 😜@iga_swiatek | #USOpen https://t.co/JkIfctTIV0

करीब दो घंटे तक चले क्वार्टरफाइनल मैच में दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहद शानदार खेल दिखाया। पहले सेट में पेगुला 3-2 से आगे थीं, और छठा गेम जीतने की कगार पर थीं, लेकिन ईगा ने यहां से न केवल वापसी कर ये गेम जीता बल्कि इसके बाद लगातार तीन गेम और जीत सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में ईगा 5-4 से आगे थीं, लेकिन पेगुला ने वापसी कर स्कोर 6-6 किया, पर टाईब्रेक में ईगा से पार नहीं पा सकीं। इस साल ईगा ने पेगुला को तीन बार हरा दिया है। इससे पहले मियामी ओपन और फ्रेंच ओपन में ईगा ने पेगुला के खिलाफ जीत दर्ज की है।

Following in Serena's footsteps.It's been 6 years since we've welcomed the top player in the world into the women's singles semis. https://t.co/P2UUP1vOyf

ईगा का ये इस सीजन में तीसरा ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल है। साल की शुरुआत में वो ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमिफाइनल में हारी थीं, जबकि उसके बाद फ्रेंच ओपन जीतने में कामयाब रही थीं। इगा 6 सालों में पहली टॉप सीड महिला खिलाड़ी हैं जो सेमीफाइनल में पहुंची हों। उनसे पहले साल 2016 में सेरेना विलियम्स बतौर टॉप सीड अंतिम 4 में पहुंची थीं।

Iga is dominating at the Slams in 2022. https://t.co/ssj8kqyoWF

ईगा की ये इस साल की 55वीं सिंगल्स जीत है और वो इस मामले में इस साल टॉप पर हैं। तीन साल पहले ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ली बार्टी ने 57 मैच जीते थे और ईगा इसी दर पर खेलते हुए इस साल कम से कम ऐश्ली का रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं। पोलैंड की ईगा ने इस साल अभी तक 6 खिताब जीते हैं जिसमें 4 WTA मास्टर्स खिताब हैं। साल 2014 में सेरेना विलियम्स ने एक सीजन में 7 खिताब जीते थे, और ईगा इस बार यूएस ओपन जीत उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती हैं।

सेमीफाइनल में ईगा का मुकाबला बेलारूस की आर्यना सबालेंका से होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Fetching more content...