सिनसिनाटी ओपन : विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक तीसरे दौर में हारीं, रदुकानू भी हुईं बाहर

ईगा स्वियातेक को अमेरिका की मेडिसन कीज ने सीधे सेटों में हराया।
ईगा स्वियातेक को अमेरिका की मेडिसन कीज ने सीधे सेटों में हराया।

विश्व नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक अमेरिका में चल रहे सिनसिनाटी ओपन के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। पोलैंड की ईगा को तीसरे दौर में अमेरिका की गैर वरीय मेडिसन कीज ने सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। इस साल फ्रेंच ओपन समेत चार WTA 1000 टूर्नामेंट जीतने वाली ईगा का प्रदर्शन विम्बल्डन से ही लगातार खराब होता जा रहा है। ईगा ने विम्बल्डन के तीसरे दौर में हार का सामना किया था और उसके बाद ये चौथा टूर्नामेंट है जहां वह तीन राउंड के बाद बाहर हो गई हैं।

ईगा को हराने वाली मेडिसन वर्तमान में WTA रैंकिंग में नंबर 24 पर हैं 2019 में सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब जीत चुकी हैं। अब क्वार्टरफाइनल में मेडिसन का सामना इस साल की विम्बल्डन विजेता कजाकिस्तान की ऐलिना रिबाकिना से होगा। रिबाकिना ने तीसरे दौर में अमेरिका की ऐलिसन रिस्के-अमृतराज को 6-2, 6-4 से मात दी।

तीसरे दौर में ईगा के अलावा कई टॉप सीड खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा। नंबर 2 सीड एस्टोनिया की एनेत कोंतावेत को चीन की झांग शुआई ने 2-6, 6-4, 6-4 से हराकर बाहर किया। वहीं विश्व नंबर 5 ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर को चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा के हाथों 1-6, 6-4, 0-6 से हार का सामना करना पड़ा।

नंबर 7 सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला ने ब्रिटेन की 10वीं सीड एम्मा रदुकानू को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। रदुकानू ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स और दूसरे दौर में विक्टोरिया अजारेंका जैसी खिलाड़ियों को मात दी थी, लेकिन पेगुला ने उन्हें 7-5, 6-4 से हराने में कामयाबी पाई। अन्य मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया की आय्ला तोम्लजानोविच ने वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 3-6, 7-6, 6-3 से हराया।

वहीं स्पेन की कैरोलीन गार्सिया ने बेल्जियम की ऐलीज मर्तेंस को 6-4, 7-5 से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई। छठी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका अमेरिकी की शेल्बी रॉजरस को 6-4, 7-6, 6-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची।