UFC

UFC 225 रिजल्ट्स LIVE: करियर की दूसरी फाइट में भी हारे सीएम पंक

हार के बाद पंक का UFC करियर लगभग खत्म !

WWE, MMA और सीएम पंक का फैन होने के नाते इस फाइट का नतीजा निराश करता है। सीएम पंक ने जो कामयाबी रैसलिंग में हासिल की, उसे वो ऑक्टागन के अंदर नहीं दोहरा पाए। पंक को अपनी शुरुआती 2 UFC फाइट में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि अच्छी बात ये रही कि पंक नॉकआउट नहीं हुए और ज्यादा से ज्यादा पंच खाने के बाद भी खुद को संभालकर रखा।

सीएम पंक से हम सभी प्रेरणा ले सकते हैं कि अपने कंफर्ट ज़ोन से बाहर निकलकर दूसरे फील्ड में भी काम करना अच्छा हो सकता है, बशर्ते आपको उसके लिए जमकर पसीना बहाएं।


शायद ये पंक के करियर की आखिरी UFC फाइट थी। अब हमें पंक फिर से ऑक्टागन में दिखें, इस बात की संभावना बेहद कम है।


राउंड 3


तीसरे राउंड की शुरुआत के बाद पंक काफी थके हुए लग रहे हैं। पंक ने शुरुआत में ही जैक्सन को एक कड़क जैब (पंच) मारा। दोनों ही फाइटर केज के किनारे पर जाकर एक दूसरे को पकड़कर लड़ने की कोशिश कर रहे हैं। टेकडाउन के लिए पंक ने कोशिश की। सीएम पंक को एक तगड़ा पंच लगा और वो लड़खड़ा गए। जैक्सन ने एक बार फिर से पंक को गिरा दिया, लेकिन अब पंक को पंच मारने की बजाय उन्हें पैरों पर खड़ा होने के लिए कहा। सीएम पंक बहुत ही ज्यादा थके हुए लग रहे हैं, उनका फाइट में बने रह पाना काफी मुश्किल लग रहा है, जबकि जैक्सन बहुत रिलेक्स लग रहे हैं। फाइट खत्म होने में 2.30 मिनट का समय बाकी है। एक और पंच पंक के जबड़े पर लगा।

जैक्सन ने टेकडाउन करते हुए सीएम पंक को गिरा दिया है। जैक्सन सीएम पंक को पंच मारते जा रहे हैं, अगर सीएम पंक खुद को 1 मिनट और रोक भी गए तो भी रैफरियों की स्कोरिंग के जरिए सीएम की हार ही होगी। दोनों ही फाइटर घुटने के बल फ्लोर पर बैठकर स्ट्राइक और काउंटर करने की कोशिश कर रहे हैं। तीसरा राउंड खत्म हो चुका है और दोनों ही फाइटरों ने एक दूसरे को गले लगा। आखिरी के 2 राउंड में माइक जैक्सन का बोलबाला रहा है और उन्होंने पंक पर खूब सारे हमले किए।

पिछली UFC फाइट के मुकाबले सीएम पंक का डिफेंस काफी अच्छा था, लेकिन उनकी स्ट्राइकिंग दूसरे और तीसरे राउंड में कुछ खास नहीं रही। हालांकि खुद को 3 राउंड तक रोके रखने के लिए सीएम पंक दाद देनी पड़ेगी।

रैफरियों ने अपना फैसला सुनाते हुए माइक जैक्सन को विजेता घोषित किया।


माइक जैक्सन-
फाइट के लिए मेरी तैयारी काफी अच्छी थी। फाइट के दौरान काफी शांत रहा और यही मेरी खासियत है।


राउंड 2


शिकागो का क्राउड अपने फाइटर पंक को जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा है। पंक के चैंट्स सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो सकते हैं। पंक दूसरे राउंड में भी माइक जैक्सन को केज के कोने पर लेकर गए औऱ अटैक करने लगे। पंक ने जोरदार पंच मारे। जैक्सन ने 2 जबरदस्त पंच पंक को मारे, ये पंक के लिए सही नहीं लग रहा।

पंक को जैक्सन ने टेकडाउन कर गिरा दिया और वो ऊपर से उन्हें चेहरे पर वार करने की कोशिश कर रहे हैं। पंक के चेहरे पर थोड़ा खून नजर आ रहा है। पंक को कई सारे जोरदार पंच लग चुके हैं। सीएम पंक को जल्द से जल्द  उठना होगा, वरना इस फाइट का यहीं अंत हो जाएगा। माइक जैक्सन बड़े आराम से पंक को पंच मारे जा रहे हैं। पंक का चेहरा खून से लथपथ हो गया है। सीएम पंक ने रैसलिंग का सबमिशन मूव 'हैल गेट' माइक जैक्सन के खिलाफ लगाने की कोशिश की। वाकई पंक की दाद देनी पड़ेगी, जिस तरीके से उन्होंने अपने आप को नॉकआउट होने से रोका है। दूसरे राउंड में सीएम पंक को बहुत ज्यादा पंचों का सामना करना पड़ा है। दूसरा राउंड अभी तक जैक्सन के नाम रहा है। पंक 20 सेकेंड्स और रोक गए तो फाइट तीसरे राउंड में चली जाएगी। राउंड खत्म और ये राउंड जैक्सन के नाम रहा।

दूसरे राउंड में पंक की खूब धुनाई हुई



राउंड 1


सीएम पंक ने फाइट शुरु होते ही किक मारनी शुरु कर दी है। सीएम पंक को एक जोरदार राइड हैंड का पंच लगा। पंक अपने विरोधी को केज की तरफ धकेल कर ले गए हैं और उनकी पसलियों में नी मारने की कोशिश कर रहे हैं। पंक ने जैक्सन के दोनों हाथों को ब्लॉक कर दिया है, ताकि वो उन पर अटैक ना कर सकें। क्राउंड सीएम पंक...सीएम पंक चैंट्स कर रहे हैं। शुरुआती 90 मिनटों में पंक हावी नजर आए हैं। पंक एक बार फिर से जैक्सन को केज के कोने पर धकेलकर ले गए हैं। पंक ने माइक जैक्सन के पेट पर नी (घुटना) मारा। सीएम पंक ने जैक्सन के खिलाफ टेकडाउन कर उन्हें गिराने की कोशिश की, लेकिन जैक्सन खुद को बचाने में कामयाब रहे।


फन फैक्ट: दोनों ही फाइटर अपने UFC डैब्यू से ज्यादा समय अब तक ऑक्टागन में बिता चुके हैं 

पंक जोरदार पंच मारने की कोशिश कर रहे हैं, पंक ने टेकडाउन कर जैक्सन को गिरा दिया है और वो उनके चेहरे पर कोहनी से हमला कर रहे हैं। जैक्सन ने खुद को उठाने में कामयाबी हासिल की और एक दो पंच पंक को मारे। पहला राउंड काफी हद तक पंक के नाम रहा, लेकिन जैक्सन ने भी अच्छा दमखम दिखाया।


फाइट के लिए सबसे माइक जैक्सन की ऑक्टागन में एंट्री हो चुकी है। माइक जैक्सन फाइट को लेकर काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रहे हैं। सीएम पंक का म्यूजिक बज गया है और क्राउड का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। सीएम पंक काले रंग की जैकेट पहनकर ऑक्टागन की तरफ बढ़ रहे हैं। अनाउंसर दोनों ही फाइटरों का इंट्रोडक्शन करा रहे हैं। वैल्टरवेट डिवीजन की ये फाइट 3 राउंड की होगी।



नमस्कार, UFC 225 इवेंट की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस पल का फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 21 महीने के अंतराल के बाद दुनिया भर के रैसलिंग और MMA फैंस को एरीना में एक बार फिर से सीएम का Cult of Personality एंट्रेंस सुनाई देगा और सीएम पंक, गोल्डबर्ग की तरह से एरीना के अंदर से ऑक्टागन तक आते हुए नजर आएंगे। ये वाकई हम और आप जैसे रैसलिंग, MMA और सीएम पंक के फैंस के लिए रौंगटे खड़े कर देने वाला पल होगा।

पंक की UFC डैब्यू फाइट कुछ खास नहीं रही थी, उन्हें अपने से कम उम्र के फाइटर मिकी गॉल के हाथों पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा था। अब उनका सामना माइक जैक्सन के साथ है, उनको भी मिकी गॉल ने ही हराया था। पंक और उनके हैड कोच ड्यूक रोफस जीत हासिल करने को लेकर काफी ज्यादा उतावले होंगे। फैंस को ये बताना जरूरी है कि जैक्सन, पंक से MMA में काफी ज्यादा अनुभवी हैं और पंक को तगड़ी टक्कर मिलने की पूरी उम्मीद है।

भारत में UFC 10 जून को सुबह 7:30 से शुरु होगा। UFC 225 के कार्ड में कई बड़े फाइटरों के मैच होंगे, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि UFC 225 की पहली फाइट सीएम पंक की होगी।

फाइट से पहले शिकागो में हुई weigh in (फाइट से पहले फाइटरों का वजन तोलने का इवेंट) हुआ, जिसमें सीएम पंक और उनके प्रतिद्वंदी जैक्सन का आमना सामना हुआ।

UFC 225 का मैच कार्ड


रॉबर्ट विटेकर vs योएल रोमेरो (नॉन टाइटल फाइट, मेन इवेंट)

राफेल डॉस एंजॉस vs कोल्बी कोविंग्टन

होली होम vs मेगन एंडरसन

एंड्रे आरलोव्स्की vs टाई टूइवासा

सीएम पंक vs माइक जैक्सन

बतिस्ता ने दी फाइट से पहले सीएम पंक को बेहद खास सलाह


(सीएम पंक मुझे तुम पर बहुत गर्व है। जिंदगी सिर्फ हारने और जीतने का नाम नहीं है, जिंदगी अपना खेल खेलने की है, भले ही तुम्हें किसी ने टीम में चुना हो या नहीं। तुम वही करो, जिससे तुम्हें प्यार है। ऐसा करने की वजह से तुम जिंदगी में कभी भी पछतावा नहीं करोगे)