CWG 2022 : 'गोल्डन ब्वॉय' जेरेमी का मुरीद हुआ पूरा देश, नेता-अभिनेता सभी ने दी सोशल मीडिया पर बधाई

जेरेमी ने 67 किलोग्राम भार वर्ग में 300 किलो वजन उठाया और गोल्ड जीता।
जेरेमी ने 67 किलोग्राम भार वर्ग में 300 किलो वजन उठाया और गोल्ड जीता।

भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ खेलों में देश के लिए वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीतकर सभी का सर फक्र से ऊंचा किया है। मीराबाई चानू के गोल्ड के बाद ये इन खेलों में देश का दूसरा गोल्ड है। जेरेमी की सफलता पर देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति, प्रधामंत्री समेत कई बड़ी हस्तियों ने उन्हें ट्विटर के माध्यम से शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट के जरिए जेरेमी के आत्मविश्वास की सराहना की और चोट के बावजूद पूरी जान लगाने पर उनकी तारीफ की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 साल के जेरेमी के कम उम्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर शुभकामनाएँ दीं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट के जरिए जेरेमी को भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं दीं। जेरेमी भारतीय सेना में नायब सुबेदार के पद पर तैनात हैं और भारतीय सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी उन्हें बधाई संदेश दिया गया है।

जेरेमी ने 67 किलोग्राम भार वर्ग में कुल 300 किलो वजन उठाकर नया गेम्स रिकॉर्ड बनाया और गोल्ड अपने नाम किया। स्नैच में 140 किलो का भार उठाने वाले जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क में 160 किलो का भार उठाया। इस दौरान उन्हें चोट भी लगी, लेकिन वो पहले प्रयास में सफल रहे और यहीं गोल्ड पक्का कर लिया। पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने जेरेमी को बधाई दी और साथ ही सिल्वर जीतने वाली बिंदियारानी देवी के लिए भी ट्वीट किया।

सचिन के अलावा पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, वसीम जाफर ने भी जेरेमी की तारीफ में ट्वीट किया। इंडियन प्रीमियर लीग की टीमों राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से भी जेरेमी को बधाई दी गई।

बॉलीवुड भी जेरेमी की उपलब्धि को सराहने में पीछे नहीं रहा।तापसी पन्नू, अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह ने इंस्टाग्राम पर भारतीय वेटलिफ्टर की हौसलाअफजाई की।

अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह ने भी जेरेमी समेत मेडल विनर्स की तारीफ की।
अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह ने भी जेरेमी समेत मेडल विनर्स की तारीफ की।

जेरेमी के गोल्ड के बाद भारत ने अभी तक वेटलिफ्टिंग में कुल 5 पदक जीत लिए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar